Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

सुषमा को आतिंम बार देखकर अपने आप नही रोक सके नरेंद्र मोदी!

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कार्यकाल में अपने मंत्रीमंडल की सहयोगी रहीं सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर देखकर बेहद भावुक हो गए। सुषमा के दिल्ली स्थित आवास पर रखे पार्थिव शरीर के सामने हाथे जोड़े प्रधानमंत्री की आंखें डबडबा गईं। अपनी पार्टी की बेहद तेज तर्रार और लोकप्रिय नेता को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम फफक पड़े।

प्रधानमंत्री ने बेहद गमगीन माहौल में सुषमा की बेटी बांसुरी स्वराज के माथे पर हाथ फेर कर उनका ढांढस बंधाया। पीएम मोदी सुषमा के अंतिम दर्शन के लिए उनके जंतर मंतर के पास स्थित घर पर गए थे। इस मौके पर पीएम मोदी ने सुषमा के पति स्वराज कौशल और उनकी बेटी बांसुरी स्वराज से भी मुलाकत की और दोनों को ढांढस बंधाया। प्रधानमंत्री जब सुषमा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे तो उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू उनके साथ वहां मौजूद रहे।

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। सुषमा को किडनी और डायबीटीज की समस्या थी। 2016 में उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। तब से उनको स्वास्थ्य समस्या बनी हुई थी। स्वास्थ्य के चलते ही उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। बता दें कि डायबीटीज के मरीजों में किडनी की बीमारी का खतरा बढ़ जाता है। सिर्फ किडनी ही नहीं, डायबीटीज से कई तरह की बीमारियां भी होती हैं जो जानलेवा साबित हो सकती हैं।

loading...