Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

मोदी के सथ मीडिया के सामने आए अमित शाह किया बड़ा दावा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के तहत सातवें व अंतिम के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने संयुक्त रूप से मीडिया को संबोधित किया। दिल्ली पार्टी हेडक्वार्टर में मोदी के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि 2019 का चुनाव आजादी के बाद पहला ऐसा चुनाव है जिसमें विपक्ष ने भ्रष्टाचार और महंगाई का मुद्दा नहीं उठाया।

शाह ने कहा कि ये चुनाव आजादी के बाद के चुनाव में भाजपा की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला, सबसे विस्तृत चुनाव अभियान रहा है। इस चुनाव में हमारा अनुभव के अनुसार जनता हमसे आगे आगे रही है। मोदी सरकार फिर से बनाने के लिए जनता का उत्साह भाजपा से आगे रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा जनसंघ के समय से और भाजपा के बनने के बाद से संगठनात्मक तरीके से काम करने वाली पार्टी रही है। संगठन हमारे सभी कामों का प्रमुख अंग रहा है।

उन्होंने कहा कि देश के सम्मान को बढ़ाने का काम हमारी सरकार ने किया है। पूरी दुनिया में भारत को एक शक्ति के रूप में स्थापित करने का काम मोदी सरकार ने किया है। देश के गरीब, किसान, महिला, गांव, शहर समाज के हर वर्ग को हमारी सरकार की 133 योजनाओं ने छुआ है। 133 योजनाओं के आधार पर देश में नई चेतना की जागृति हुई है। उन्होंने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं थे। बहुत समय बाद देश की जनता ने ऐसा चुनाव देखा है जिसमें ये मुद्दे गायब थे।

अपनी पार्टी की चुनावी तौयारियों को लेकर शाह ने कहा कि इस चुनाव में मोदी की लोकप्रियता के कारण हमें करोड़ों की संख्या में वालंटियर मिले। मोदी की लोकप्रियता के कारण जो पार्टी कार्यकर्ता नहीं भी थे वे भी बीजेपी की सभाओं को सफल बनाने में जुटे रहे। ऐसे लोग सिर्फ और सिर्फ मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने के लिए किया।

अपनी सरकार को लेकर शाह ने कहा कि हमने 50 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया है। उन्हें आधारभूत सुविधाएं देकर एहसास दिया है कि देश के विकास में उनकी भी हिस्सेदारी है। हमने बूथ और शक्ति केंद्रों की रचना के साथ जितने चुनाव आए लगभग सभी में हमने सफलता प्राप्त की। 2014 में हमारे पास 6 सरकारें थीं आज हमारे पास 16 सरकारें हैं। साथ ही उन्होंने दावे के साथ कहा कि देश में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है। शाह ने कहा कि जनता भारी मतों से मोदी को दुबारा पीएम चुनने जा रही है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत गर्व के साथ कह रहा हूं कि देश कि आजादी के बाद सबसे ज्यादा परिश्रमी और विस्तृत चुनाव अभियान हमारे नेता नरेन्द्र मोदी जी ने किया है।

loading...