Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने दिया यह खास मंत्र, 150 किलोमीटर की पदयात्रा और...

नोएडा : बीजेपी संसदीय दलों की बैठक में पीएम मोदी ने सभी सांसदों को संबोधित करते हुए एक ऐसा मंत्र दिया है जिससे आने वाले समयों में जिला ही नहीं, बल्कि हर गली, चौराहे का विकास दिखेगा। इस मंत्र के जरिए उन तमाम सामाजिक मुद्दों को उठाया जाएगा जो किसी राज्य के या देश के पीछड़ेपन का कारण बनी है। मोदी ने इस मंत्र के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं सालगिरह को चुना है, जिसे पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

क्या पीएम मोदी का वह मंत्र

पीएम मोदी का वह मंत्र प्रत्येक संसदीय क्षेत्रों को जोड़ता हैं। वह मंत्र हैं 150 किलोमीटर पैदल चैलने का। यह 150 कि.मी. सिर्फ 150 किलोमीटर ही नहीं बल्कि पूरे देश की पदयात्रा हैं। क्योंकि हर एक सांसद को अपने क्षेत्र के 150 कि.मी. क्षेत्र का दौरा करना है। जिससे अधिक से अधिक क्षेत्रों का दौरा किया जा सकें।

इस पदयात्रा के दौरान सभी बूथों को कवर करने की कोशिश की जाएगी। यह यात्रा हर दिन 15 किलोमीटर तक चलेगी। साथ ही, इस पदयात्रा में महात्मा गांधी की शिक्षा और विचारों का भी प्रचार प्रसार किया जाएगा। और हर बूथ पर वृक्षारोपण भी। इस पदयात्रा में शामिल होने के लिए सिर्फ लोकसभा ही नहीं बल्कि राज्यसभा के सांसदों को भी निर्देश दिया गया है ।

पीएम मोदी ने निर्देश दिया है कि यह पदयात्रा 2 अक्टूबर से शुरू होकर 31 अक्टूबर तक चलनी चाहिए। बता दें कि पिछले साल भी देशभर में गांधीजी की 150वीं वर्षगांठ का उत्सव मनाया गया था। जिसका समापन पीएम मोदी बड़े ही भव्यता के साथ करने जा रहें है। 2018 के भांति ही इस वर्ष भी पीएम मोदी गणतंत्र दिवस की परेड की थीम को ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ऊपर रखी थी और उस परेड में जो भी झांकियां निकली उसमें महात्मा गांधी के जीवन के अलग-अलग पहलुओं को दर्शाया गया था।

loading...