Breaking News
  • नगालैंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 27 फरवरी को होने हैं चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य
  • पीएनबी घोटाला: विपुल अंबानी 5 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

खुशखबरी: मोदी सरकार भरेगी लाखों सरकारी पद, विभागों से मांगी गई रिपोर्ट

नई दिल्ली: देश में रोजगार के मुद्दे चौतरफा घिरी नरेंद्र मोदी सरकार बड़ा फैसला लेने वाली है। देश की सत्ता में आने के बाद से ही मोदी सरकार पर रोजगार सृजन को लेकर बड़ा दवाब बना हुआ है। वहीँ अब खबरें आ रही है कि केंद्र सरकार ने सभी विभागों से रिपोर्ट मांगी है, जिससे वर्षों से रिक्त पड़े पदों भरा जा सके।

इन 6 महिलाओं के साथ था गांधी जी का ‘अटूट संबंध’

बतादें कि रोजगार को लेकर आलोचना सह रही मोदी सरकार अब इस क्षेत्र में बड़ा कदम उठाने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि एक ज्ञापन में वित्त मंत्रालय ने सभी मंत्रालयों और विभागों को पांच साल से खाली पड़े सभी पदों को खत्म करने के लिए कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है। 16 जनवरी 2018 को जारी ज्ञापन कार्यालय में मंत्रालयों और विभागों के वित्त सलाहकारों और संयुक्त सचिवों (प्रशासन) से पांच साल से खाली पड़े पदों को चिन्हित कर एक रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

तो वित्त मंत्रालय को भी नहीं पता था कितना जमा हुआ है कालाधन?

इसी प्रकार सरकार के लगभग सभी मंत्रालयों से खाली पड़े पदों को लेकर रिपोर्ट मांगी गयी है। माना जा रहा है कि सराकर सभी मंत्रालयों में खाली पड़े पदों को भरने के लिए यह कदम उठाने की तैयारी कर रही है। साल 2019 में आम चुनाव हैं, चुनाव में रोजगार का मुद्दा सरकार के लिए गले की फांस बन सकता है।  जिसको देखते हुए ही यह कदम उठाया गया। हालाँकि रोजगार सृजन के मामले में सरकार के पास अपने आकडे हैं। जिनके सहारे वह 2019 का चुनाव साधेगी। लेकिन विपक्ष लगातार रोजगार को लेकर सरकार पर हमलावर है। ऐसे में पहले अपने विभागों को ही दुरुस्त करना बेहतर होगा।    

loading...