Breaking News
  • 2019 में महाराष्ट्र में अकेल दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
  • रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
  • यूपी: गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या

‘जेटली की पोटली’ से निकल सकता है टैक्स पेयर्स के लिए बड़ा तोहफा!

नई दिल्ली: मोदी सरकार बजट सत्र में टैक्स पेयर्स के लिए किसी बड़े तोहफे का ऐलान कर सकती है। संभावना जाहिर की जा रही है कि सरकार देश की इकॉनमी और सरकारी कोष को बढ़ाने वाले टैक्स पेयर्स से लिए कोई बड़ा फैसला ले सकती है। इसमें टैक्स छूट का दायरा बढ़ाने से लेकर टैक्स स्लैब को कम करना तक शामिल है।

बतादें कि साल 2018 का बजट सत्र ही नरेन्द्र मोदी सरकार का आखिरी और पूर्ण बजट सत्र होगा। ऐसे में सरकार जहाँ आम आदमी को हर तरीके से राहत देने पर विचार कर रही है वहीँ सरकार टैक्स दाता के लिए भी कुछ शुभ सकेंत देती दिखायी दे रही है। सत्र की शुरुआत से पहले देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दिशा में बड़ा इशारा किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि बजट सिर्फ देश की इकॉनमी की रफ्तार को बढ़ाने वाला ही नहीं नही होगा बल्कि इसमें आम जनमानस की आकांक्षाओं पर भी खरा उतरेगा।

अगर सरकार ने मान ली यह मांग तो सरकारी कर्मचारियों की हो जाएगी चांदी!

मोदी सरकार टैक्स दाता के लिए क्या कुछ कर सकती है। इसपर जानकार बताते हैं सरकार टैक्स छूट का दायरा बढाकर 3 लाख रुपए तक कर सकती है। पीएम मोदी ने साफ इशारा किया कि बजट सिर्फ इकोनॉमी या इंडस्ट्री तक सीमित नहीं होगा। ऐसे में या तो सरकार पहला कदम उठाएगी या फिर टैक्स स्लैब में कटौती कर सकती है।

कासगंज हिंसा: सामने आया चौकाने वाला VIDEO- पिस्टन के साथ...

जिससे आम आदमी को राहत मिल सके। हालाँकि अभी यह पता नहीं है कि बजट सत्र में सरकार सामने रखने वाली है। वहीँ आम जनता को इस बजट से काफी उम्मीदें हैं। देश में डीजल-पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। जिससे जनता परेशान है। इसके साथ ही जीएसटी की दरों में भी बदलाव की संभावना तलाशी जा रही है। अब देखना होगा कि बजट सत्र के दौरान वित्त मंत्री अरुण ‘जेटली की पोटली’ से क्या कुछ निकलता है।      

loading...