Breaking News
  • भ्रष्टाचार के आरोपों पर पहली बार बोले केजरीवाल- मेरे पास सिर्फ ईमानदारी का हथियार
  • गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कश्मीर की समस्या का स्थायी समाधान हो रहा है
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से 2 दिनों के गुजरात यात्रा पर
  • IPL 10: पुणे को हराकर मुंबई बना चैंपियन- MI-129/8, Pune-128/6
  • यूपी: कन्नौज जेल में कैदियों-जेल प्रशासन के बीच संघर्ष, दो डिप्टी जेलर की हालत गंभीर

मोदी सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब पुराने नोटों से खरीदे जा सकेंगे बीज...


NEW DELHI:- कालाधन रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 500 और 1000 के नोट बंद करने के फैसले के बाद से लोगों को पैसों की काफी दिक्कतें हो रही हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देते हुए फैसला किया है कि अब किसान पुराने नोटों से भी बीज खरीद सकते हैं।

सरकार ने आदेश दिया है कि किसान पहचान पत्र दिखाकर पुराने नोटों से बीज खरीद सकते हैं। सरकार का आदेश है कि किसान अब राज्य और केंद्र सरकार से संबंद्ध दुकानों, पीएसयू, नेशनल और स्टेट सीड कॉर्पोरेशन, केंद्रीय और राज्य कृषि विश्वविद्यालयों में पहचान पत्र दिखाकर 1000 और 500 के पुराने नोटों से बीज खरीद सकते हैं।

बता दें कि किसानों को नोटबंदी के फैसले के बाद से ही बीज और खाद खरीदने में काफी परेशानी हो रही थी। इफको, सहकारी समितियों, कृभको ने पुराने नोट लेने बंद कर दिए थे, जिसके बाद किसानों ने काफी हंगामा किया था, यही वजह थी कि इफको के अधिकारियों को विवश होकर केंद्रों पर ताला लटका दिया था।

पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले के बाद से ही पूरे देश में हलचल मची हुई है। संसद में भी नोटबंदी का मुद्दा ही गर्माया हुआ है। लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष ने नोटबंदी का विरोध करते हुए इस मुद्दे पर मोदी के बयान की मांग भी की है।

loading...