Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

भाजपा ने कश्मीर को कीचड़ में धकेल दिया : वाइको

नोएडा : जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत की ऐतिहासिक भूल में हुई अप्रत्याशित सुधार का जिक्र इन दिनों पूरी दुनिया में हो रहा है। खास तौर पर भारत और पाकिस्तान के लिए तो शायद इससे बड़ा कोई मुद्दा ही नहीं है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को अतीत बनाने के फैसले पर एक ओर मोदी सरकार अपनी पीठ थपथपाते नहीं थक रहे, तो इधर चुनाव में अपना सब कुछ गंवा चुका विपक्ष सरकार को इसी मसले पर घेरने में जुटा है।

अनुच्छेद 370 के अंत पर कांग्रेसी आजाद और चिदंबरम के बाद एक और धुरंधर ने विवादित बयान दिया है। दक्षिण भारत के प्रमुख नेताओं में शुमार एमडीएमके प्रमुख वाइको ने कहा कि बीजेपी कश्मीर को बर्बाद करने पर आमादा है। अगर ऐसा ही रहा तो भारत की आजादी की 100वीं वर्षगांठ तक कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं रहेगा।

बता दें कि वाइको का यह बयान उस वक्‍त आया है, जब जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाने के बाद केंद्र सरकार वहां पर शांति व्यवस्था कायम करने की जी-तोड़ प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी ओर सियासी दल इस मुद्दे को लेकर अपनी राजनीति चमकाने में लगे हैं। इससे पहले कांग्रेस की ओर से भी ऐसे ही भड़काऊ बयान आ रहे हैं।

वाइको ने ये भी कहा कि भाजपा ने कश्मीर को कीचड़ में धकेल दिया है। मैंने पहले भी कश्मीर पर अपना विचार व्यक्त किए हैं। कश्मीर मुद्दे पर मैंने कांग्रेस पर 30% और भाजपा पर 70% हमला किया है।

बता दें कि, 5 अगस्त को जैसे ही गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में अनुच्छेद 370 खत्म करने का प्रस्ताव रखा, उसके कुछ देर बाद ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अधिसूचना जारी कर दी। जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा खत्म कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश होंगे। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा होगी।

loading...