Breaking News
  • कर चोरी के मामले में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह और उनके बेटे पर चार्जशीट दायर
  • अमृतसर में HeartofAsia सम्मेलन का आगज, पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति होंगे शामिल
  • पाकिस्तान की ओर से सरताज अजीज बैठक में लेंगे हिस्सा

भारतीय सेना के चिनार कोर की कमान लेफ्टिनेंट जनरल संधू को!

श्रीनगर: भारत-पकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच मंगलवार को रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया की भारतीय सेना के चिनार कोर की कमान लेफ्टिनेंट जनरल जे.एस. संधु को सौंपी गई है।

मंत्रालय के अनुसार लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने लेफ्टिनेंट जनरल संधु को चिनार कोर की कमान सौंपी, जनरल संधु 46वें कोर कमांडर के रुप में पद संभाल लिया है, जिसका मुख्यालय श्रीनगर में है।

सेना में 36 साल के करियर के दौरान जनरल संधु कई अहम पदों पर तैनात रह चुके है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत गोरखा राइफल्स की पांचवीं रेजिमेंट में बहाल होने के साथ की थी।

खबरों के अनुसार जनरल संधु इससे पहले भी कश्मीर में पांच बार तौनत रह चुके है, उस दौरान उनकी कमान में LOC पर सेना की बटालियन और ब्रिगेड थी। बताया जाता है कि उन्हें कश्मीर के बारे में अच्छी जानकारी है।

इसके अलाव संधु काठमांडू में भारतीय दूतावास में भी देश का प्रतिनिधित्व की है। इनके पहले इस पद पर लेफ्टिनेंट जनरल दुआ तैनात थे, जिनका कार्यकाल अब समाप्त हो चुका है।

आपको बता दें कि पिछले दिने उरी में आतंकी हमले के बाद सेना ने पाकिस्तान में आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया है,  इसके बाद से सीमा पर तनाव और बढ़ गया है, ऐसे में संधु से देश को काफी उम्मीदें है।