Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

लोकसभा चुनाव 2019: इन राज्यों में खाता भी नहीं खोल सकी कांग्रेस, जिसमें एक पर बीजेपी भी

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी नतीजे आने शुरू हो चुके है जिसमें एक बार फिर बीजेपी 2014 के भांति ही 2019 में भी अपना परचम लहराने में कामयाब हुआ। अभी तक आए रूझानों के अनुसार मोदी+344, राहुल+86, अन्य 112 पर है। लेकिन इन सब खबरों के अलावा भी जो सबसे अधिक चौकाने वाला खबर है कि वह यह कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस देश के लगभग 6 राज्यों में अपना खाता भी नहीं खोल सकी। जिस राहुल गांधी के नाम पर कांग्रेस बहुमत लाने की बात कर रहीं थी उन्हीं के नेतृत्व में कांग्रेस इन राज्यों में खाता भी नहीं खोल सकी।

जिसमें प्रमुख राज्य ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और गुजरात है, जहां पंजा खुलने से पहले ही सिकुड़ गया। अगर हम इन राज्यों के नतीजे की बात करें तो ओडिशा में कुल 21 सीटें है जिसमें बीजेपी को 9 और अन्य को 12, आंध्रप्रदेश में पूरे के पूरे सीट पर अन्य जिन्हें 25 सीट मिला, हिमाचल प्रदेश में कुल सीटें 4 (4 BJP), दिल्ली 7 (7 BJP) और गुजरात की सभी 26 सीटें बीजेपी को मिला है।

आपको बता दें कि इन आंकड़ो में अभी फेरबदल हो सकता है। लेकिन 6 राज्यों में खाता न खुल पाना कांग्रेस के लिए बेहद शर्मनाक है। वहीं एक राज्य में कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी भी खाता नहीं खोल सकी है। जिस कारण बीजेपी को इस सीट पर भी काफी मेहनत करने जरूरत है। हालांकि अन्य राज्यों के रिजल्ट से सरकार का निर्धारण तो हो जाएगा लेकिन आंध्रप्रदेश के आवाम का केंद्र के दो प्रमुख पार्टियों से इस तरह विमुख होना इन दोनों पार्टियों पर सवालियां निशान उठाती है।

loading...