Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

जानिए कौन हैं लिओरा इसाक- पीएम मोदी के स्वागात के लिए किया है खास तैयारी

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक और ऐतिहासिक यात्रा पर 4 जुलाई को इजरायल रवाना होने वाले हैं। पीएम मोदी के स्वागत को लेकर इजरायल सरकार बड़े ही उत्सुक हैं। पीएम मोदी के इस दौरे में सबसे खास बात यह कि नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो आधिकारित तौर पर इजरायल का दौरा कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी ने कई ऐसे देशों की यात्रा की और लगभग सभी देशों के साथ बेहतर संबंध स्थापित किया। इनमें कुछ देश तो ऐसे भी जिनके नाम हमें से ज्यादातर लोग पहले नहीं जानते थे, लेकिन आज करीब-करबी उन सभी लोगों को इस बात की भी जानकारी है कि उनसे हमारे अच्चे संबंध हैं।

ये ‘आरएसएस’ ये बजरंग दल’ ये वीएचपी’ ये ‘नरेन्द्र मोदी’ यह ‘हिन्दुस्तान’ तेरे बाप का नहीं है

देश के इस मान-सम्मान में पीएम मोदी का सबसे बड़ा योगदान है इसमें कोई दो राय नहीं है, मोदी की लोकप्रियता ही है कि इजरायल दौरे के दौरान उनके स्वागत में इजरायल की ओर से भारतीय मूल की इजरायली सिंगर लिओरा इसाक भारत का राष्ट्रगान/नेशनल एंथम गाएंगी। लिओरा दोनों देशों का राष्ट्रगान अपनी सुरीली आवाज में गाएंगी।

ममता बनर्जी को हां कर फंस गए बंगाल टाइगर

लिओरा इसाक

इसाक जब 15 साल की थीं तब वह भारत आईं थी, बताया जाता है कि उन्होंने पुणे में भारतीय शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भी ली हैं। इस दौरन वह करीब 8 सला तक भरत में रहते हुए शास्त्रीय संगीत के साथ-साथ भजन और गजल की भी तालिम लिया। लिओरा कुमार सानु, सोनू निगम और उदित नारायण के साथ भी गाने भी गा चुकी हैं। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'दिल का डॉक्टर' से किया है।

अब सातवें वेतन आयोग से देश में बढ़ेगी महंगाई, यहां पढ़िए कैसे!

आपको बता दें कि पीएम मोदी अपने दौरान के दौरान 4 हजार भारतीयों को संबोधित करेंगे और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दी गई  डिनर कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, जहां लिओरा भी शामिल होंगी।

loading...