Breaking News
  • नहाय खाय के साथ प्रकृति और सूर्य की उपासना का पर्व छठ पूजा शुरू
  • लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर आज वायु सेना का पहला अभ्यास
  • चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने राष्ट्रपति XiJinping के अगले पांच सालों के कार्यकाल को सहमति दी
  • आज पूरा विश्व मना रहा है United Nations Day, प्रथम विश्वयुद्ध के बाद 1929 में हुआ था गठन

लीजियन हैकर्स ने डुबोई कांग्रेस की लुटिया !

नई दिल्ली: केंद्र की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को एक के बाद एक साइबर झटके लग रहा है। साइबर हैकरों ने सबसे पहले कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक किया, इसके बाद कांग्रेस पार्टी और अब कांग्रेस के सूचना विभाग का अकाउंट भी हैक कर लिया गया है।

बता दें कि साइबर हैकरों ने कांग्रेस से संबंधित तीन ट्विटर अकाउंट को हैक कर उन पर अपशब्द पोस्ट किया है। मामले को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला के अनुसार पार्टी से जुड़े ज्यादातर लोगों का अकाउंट हैक किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस से जुड़े लोगों के अकाउंट से गालियां मिले तो समझ जाइए कि वो अकाउंट हैक हो चुका है।

सुरजेवाला ने मामले पर सरकार को घेरते हुए कहा कि घटना के 24 घंटे से ज्यादा समय बीतने के बाद भी सरकार हैकरों पर लगाम लगाने में नाकाम रही है। बताया जा रहा है कि हैकरों ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में ‘कांग्रेस के सभी हथकंडों का पूरा खुलासा किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि घटना की जिम्मेदारी लीजियन नाम के हैकर समूह ने ली है। इस समूह ने कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से कई आपत्तिजनक ट्वीट करने के साथ दावा किया कि उसने कांग्रेस का ईमेल भी हैक कर लिया है और क्रिसमस पर ये ईमेल उपहार के तौर पर पेश किया जाएगा।

आपको बता दें कि मामले के सामने आने के बाद सरकार ने हैकरों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं। हालांकि दोनों ही दिन कांग्रेस के आईटी सेल ने हैक अकाउंट पर कुछ ही देर में फिर से नियंत्रण हासिल कर लिया था।

loading...