Breaking News
  • अंडमान के हैवलॉक द्वीप पर 800 टूरिस्टं फंसे, नेवी का रेस्यूंद्र ऑपरेशन
  • राज्यसभा और लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा
  • श्रीहरिकोटा: सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से दूरसंवेदी उपग्रह RESOURCESAT-2A का सफल प्रक्षेपण

पूर्व सैनिक के अंतिम संस्कार में नेताओं का जमावड़ा! केजरीवाल ने किया 1 करोड़ का ऐलान

हरियाणा/भिवानी:  केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए ओआरओपी के फैसले से नाराज चल रहे हरियाणा के रहने वाले पूर्व सैनिक सूबेदार राम किशन ग्रेवाल ने बीते दिन दिल्ली में आत्महत्या कर ली। जिसके बाद दिल्ली में बुधवार को मामले पर जमकर राजनीति हुई, और कांग्रेस के साथ आप पार्टी के नेताओं ने भी जम कर बवाल किया।

आज गुरुवार को मृतक पूर्व सैनिक के पैतृक गांव बमला में अंतिम संस्कार किया गया। जिसमें भारी संख्या में नेता जुटे। इस अंतिम संस्कार में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए। हालांकि इस शोक सभा में राज्या के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शामिल नहीं हुए।

इस दौरान नेताओं पीड़ित परिवार से मुलाकात किया और उन्हें भरोसा दिलाया। गौर हो कि पूर्व सैनिक का शव नई दिल्ली में उनके परिजनों को सौंप गया जिसके बाद गुरुवार को हरियाणा के भिवानी जिले के बमला गांव में लाया गया।

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने मृतक सैनिक को शहीद का दर्जा देने के साथ-साथ 1 करोड़ की सहायता राशी देने की घोषणा की।इसके अलाव केजरीवाल ने पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी बात की है।

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, भूपिंदर सिंह हुड्डा, किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई, सेलजा के साथ साथ कांग्रेस सांसद दीपिंदर हुड्डा भी शामिल हुए। जबकि यहां पीड़ित परिवार के साथ भारी संख्या में गांव वाले और आस-पास के इलाके के लोग पहले से ही मौजूद रहे।

मृतक पूर्व सैनिक राजपूताना राइफल्स के जवान थे। 70 साल के ग्रेवाल ने बीते मंगलवार को दिल्ली के एक पार्क में कथित तौर पर जहर खा लिया, जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन वह बच नहीं सके।  ग्रेवाल सरकार द्वारा लागू किए वन रैंक वन पेंशन से नाराज चल रहे थे।