Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

कर्नाटक की हार पर राहुल का वार, बीजेपी का जबरदस्त पलटवार

नोएडा : विश्वास प्रस्ताव पर चार दिनों की बहस के बाद आखिरकार मंगलवार को कर्नाटक का नाटक खत्म हो ही गया। विधानसभा में कर्नाटक के स्वामी, कुमार विश्वास मत हासिल नही कर सकें, और कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार धड़ाम से गिर पड़ी। वहीं इस जीत से उत्साहि बीजेपी फुले नहीं समा रहें। बीजेपी के इस जीत से हताश राहुल गांधी भी भला अब क्या करें लेकिन उन्होंने अपने इस गुस्से का इजहार एक ट्वीट कर किया ।

मंगलवार को विधानसभा में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन सरकार की परीक्षा थी, लेकिन पार्टी में जारी बगावत को देखकर मायने लगाए जा रहे थे, कि पार्टी के हाथ निराशा लगेगी और हुआ भी यहीं, कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार अपना विश्वासमत साबित नहीं कर पाई और गिर गई। एचडी कुमारस्‍वामी अपनी पार्टी और कांग्रेस विधायकों की बगावत के चलते सरकार गंवा बैठे 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत के लिए 20 विधायक सदन में उपस्थित नहीं हुए थे। विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार ने विश्वास मत के बाद सदन के सदस्यों को बताया कि सीएम कुमार स्वामी विश्वास मत हासिल नहीं कर सकें।

उन्होंने बताया कि विश्वास मत के पक्ष में 98 जबकि इसके खिलाफ 105 मत पड़े हैं, वहीं सरकार गिरने से बौखलाएं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिना नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा पहले दिन से ही कांग्रेस-जेडीएस सरकार अंदर और बाहर के उन निहित स्वार्थ वाले लोगों के निशाने पर आ गयी थीं। जिन्होंने इस गठबंधन को सत्ता के अपने रास्ते के लिए खतरा और रुकावट के तौर पर देखा।'' उनके लालच की आज जीत हो गयी। लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गयी।

राहुल के इस वार पर बीजेपी भी कहां चुप रहने वाली थीं, उन्होंने भी इसपर जबरदस्त पलटवार करते हुए ट्वीट किया कि यह आपके अपवित्र गठबंधन और सत्ता के लालच पर कर्नाटक की जीत है।'

बता दें कि, इससे पहले भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर संस्थाओं और लोकतंत्र को व्यवस्थित ढंग से कमजोर करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा, ''एक ना एक दिन बीजेपी को ये पता चलेगा कि सब कुछ खरीदा नहीं जा सकता, हर झूठ आखिरकार बेनकाब होता है।''

loading...