Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

आधी रात को इस हालत में खत्म हुई किसानों की क्रांति पदयात्रा

नई दिल्ली: बीते दिन मंगलवार सुबह से ही भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में 'किसान क्रांति पदयात्रा' और पुलिस-प्रशान के बीच टकराव की स्थिती बनी रही। वहीं देर रात दिल्ली के किसान घाट पहुंचने के बाद किसानों ने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया। इससे पहले मंगलवार सुबह पुलिस ने दिल्ली कूच कर रहे किसानों को दिल्ली बॉर्डर पर ही रोक दिया था।

दिल्ली बॉर्डर पर रोके जाने के बाद पुलिस और किसानों के बीच छड़प की घटनाएं भी सामने आई। हालात इस कदर खराब हुए कि पुलिस को किसनों के खिलाफ बल प्रयोग करना पड़ा। हालांकि दिल्ली कूच करने की मांग पर यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के डटे रहने के काफी समय बाद ही सही लेकिन प्रशासन ने उन्हें इजाजत दे दी। जिसके बाद किसान नेता पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की स्मृति स्थल किसान घाट पहुंच कर अपने पदयात्रा को खत्म करने का ऐलान किया।

आपको बता दें कि अपनी 9 मांगों को लेकर किसानों ने ‘किसान क्रांति पदयात्रा’ का आरंभ किया था। किसानों की ये यात्रा 23 सितंबर को उत्तराखंड के हरिद्वार से शुरू हुआ और 2 अक्टूबर 2018 की आधा रात को दिल्ली में खत्म हुआ। इससे पहले किसान नेताओं की मांग पर गृहमंत्री ने उन्हें मिलने के लिए अपन घर बुलाया और फिर इनके बीच बैठक हुई।

बैठक के दौरान सरकार ने किसनों की सात मांगों पर अमल करने की सहमति दी है। हालांकि इसके बाद भी किसान सरकार से खुश नहीं हैं। किसान नेता ने कहा कि अगर वे सरकरा से खुश होते तो उनकी जय जयकार करते हुए जाते लेकिन ऐसा नहीं है। आपको बता दे कि किसानों की ये नाराजगी सरकार को आगामी चुनावों में भारी पड़ सकती है, इसका इल्म सरकार को भी है। हालांकि किसानों की नाराजगी का सरकार पर कितना असर होता है ये आने वाला वक्त ही तय करेगा।

कौन हैं जस्टिस गोगोई, बने भारत के 46 वें मुख्य न्यायाधीश

किसाना नेता ने कहा, हम खुश होते तो सरकार की जय-जयकार करते

महाराष्ट्र में होगा इंकलाब, ओवैसी और अंबेडकर ने किया गठबंधन का ऐलान

loading...