Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

पीएचडी की डिग्री कम्पलीट होते ही खालिद ने कसा मोदी पर तंज, कहा मोदी साहब ...

नई दिल्ली : 'अफजल तेरे खून से इंकलाब आएगा। अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं। भारत तेरे टुकड़े होंगे। इंशाअल्लाह, इंशाअल्लाह। ये वहीं नारें है जो आज से करीब तीन साल पहले यानी 2016 में देश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय जेएनयू में लगाये गये थें। वो भी एक आतंकी अफजल गुरू की याद में। जिसने संसद पर हमला किया था। काफी जद्दोजहद के बाद यह भारतीय सैनिकों के कब्जे में आया, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस केस की सुनवाई में अफजल को फांसी दी। इस हमले में न जाने कितन मांओं के गोदें सूने हो गए, कितनी बहनें अपने भाई से सदा के लिए जुदा हो गए।

और ऐसे आतंकी के लिए इस तरह के नारें लगना कहीं न कहीं जेएनयू के माहौल पर प्रश्न उठाता है। आपको बता दें कि साल 2016 में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की याद में एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रविरोधी नारे लगे थे। जिसमें कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बन भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन बाद में वे जमानत पर रिहा हो गए। इस घटना के बाद देश में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला, संसद से लेकर सड़क तक जबरदस्त राजनीतिक बवाल खड़े हुए।

 

लेकिन यह सब बवाल तब शांत हो गया, जब इस घटना से संबंधित कोई भी पुख्ता सुबूत नहीं मिले। फिर भी ये टुकड़े-टुकड़े गैंग कहां शांत रहने वाले थे, इन्होंने देश के संविधान का जबरदस्त फायदा उठाया। कन्हैया जहां इस देश विरोधी गतिविधि से पॉप्युलर होकर राजनीति जगत में इंट्री कर गया। वहीं कन्हैया के साथ-साथ उमर खालिद ने भी पीएचडी की डिग्री हासिल की। इस डिग्री को हासिल करते हुए खालिद ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि 'मोदी साहब, हमने तो टैक्सपेयर्स का हिसाब चुकता किया ! आपने ?

पीएचडी पूरी होने पर उमर खालिद ने डॉक्टर संगीता सेनगुप्ता, प्रोफेसर प्रभु महापात्रा और प्रोफेसर रोहन डिसूजा को स्पेशल थैंक्स कहा। साथ ही उन्होंने बीते सालों में उनके साथ खड़े रहने वालों का आभार जताया।

loading...