Breaking News
  • देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बचावा कार्य में जुटी हैं
  • बिहार: रात भर चला ड्रामा, तेजस्वी बोले- ‘हमें मिले सरकार बनाने का मौका, ये तानाशाही है’
  • बिहार: महागठबंध से अलग हुए नीतीश- BJP के साथ बनाई नई सरकार, शपथ ग्रहण आज
  • रामेश्वरम में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल का उद्घाटन- पीएम मोदी की मौजूदगी में

जिओ कस्टमर: दुनिया का सबसे बड़ा डेटाबेस लीक, कंपनी ने शुरू की जांच


नई दिल्ली: देशभर में करोड़ों जिओ उपभोक्ताओं की डाटा जानकारी लीक होने की ख़बरें आ रही हैं। यह डाटा के वेबसाइट पर दिखाया जा रहा है जहाँ जिओ नम्बर डालने पर उपभोक्ता की जानकारी दिखायी दी जाती है। ऐसे में जिओ के करोड़ों उपभोक्ताओं प्राइवेसी पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।  

बतादें कि एक Magicapk नाम की वेबसाइट पर रिलायंस जियो उपभोक्ताओं की जानकारी लीक हुई है। बताया जा रहा है कि Magicapk नाम की इस वेबसाइट पर क्लिक करने से यहां एक ऑप्शन दिया गया जिसमें जियो नंबर डालने के लिए कहा गया। जियो नंबर डालते ही इसमें उस सिम से जुड़ी जानकारी आसानी से सामने आ जाती है। लीक हुई जानकारियों में कस्टमर का पूरा नाम, मोबाइल नबर, ईमेल आईडी, सर्कल आईडी, सिम ऐक्टिवेशन टाइम और डेट सहित आधार नंबर भी शामिल हैं।

बिहार: आसमानी आफत ने ली 24 घंटे में 26 की जान

जिसके बाद जिओ के करोड़ों यूजर्स की प्राइवेसी पर सवाल खडा हो गया है। आखिर कार कैसे यह जानकारी लीक हुयी है। वहीँ बतादें कि हमारे द्वारा इस प्रकार की जानकारी चेक करने पर जो बताया गया है वह साबित नहीं हो सका है। कहा जा रहा है कि Magicapk पर डाटाबेस लीक होने के कुछ ही देर बाद साईट क्रैश हो गयी। उपभोक्ताओं के डेटा लीक होने को लेकर अभी तक रिलायंस जिओ की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है।   

loading...