Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

WC 2019: इस मंत्रलाय ने दिया भारतीय क्रिकेट को अपना सपोर्ट, जारी किया ये पोस्टर

नई दिल्ली: साल 2014 में केंद्र की सत्ता में काबिज हुई नरेंद्र मोदी सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए, जिसने भारत को पूरी दुनिया में गौरवानवित किया, वहीं 2019 में दूसरी बार सत्ता में वापसी करने के साथ ही मोदी सरकार ने एक ऐसा फैसला लिया, जिसका इतंजार देसवासियों को 70 सालों से था। यह फैसला जल मंत्रालय के गठन है, जिसे सरकार ने जल संकट की बढ़ती समस्याओं के निवारण के लिए किया है।

आजद भारत के इतिहास में पहली बार बने जंल मंत्रालय की कमान जोधपुर से सांसद बने गजेन्द्र सिंह शेखावत को दी है। नरेंद्र मोदी सरकार में जल शक्ति मंत्रालय का कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। आपको बता दे कि 'जल शक्ति' मंत्रालय का गठन पहली बार किया गया है। इसका उल्लेख प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 प्रचार के दौरान राजस्थान में अपनी जनसभा के दौरान किया था।

इस अभियान के हिस्से के रूप में, जल शक्ति मंत्रालय ने पोस्टर के माध्यम से क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए मेन इन ब्लू को अपना समर्थन दिया है। ये भी पहली बार देखने को मिल रहा है कि भारत सरकार को कोई मंत्रालय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप में स्पोर्ट कर रहा हो।

नई सरकार के गठन के बाद से, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों को स्वच्छ भारत अभियान की तर्ज पर जल शक्ति अभियान को एक जन आंदोलन बनाने के लिए लोगों से आग्रह किया है। 1 जुलाई को जल शक्ति अभियान के पहले चरण के शुभारंभ पर केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आग्रह किया था कि सभी को इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए हाथ मिलाना चाहिए।

loading...