Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

साधारण छवि के धनी है ये मोदी, मोदी नहीं एक और मोदी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की। इस शपथ ग्रहण समारोह में जहां कई ऐसे मंत्रियों ने शपथ ली जो लाखों –करोड़ों सम्पतियों के मालिक हैं, वहीं एक ऐसा भी शख्स है जो साधारण छवि का धनी है। चेहरें को देखने से ऐसा लगता है मानो कोई दिव्य पुरूष सामने खड़ा है। चेहरे पर सौम्यता, आंखों में चमक, बड़ी-बड़ी दाढ़ी और साधारण पहनावा, यह परिचय उस मंत्री का है जिसे लोग ओडिसा का मोदी भी कहते है। जिसके पास ना तो अपना घर है, ना गाड़ी और ना ही अपनी कोई संपत्ति यहां संपत्ति कहने का अर्थ उस ऊंचे रसूख से है जिसमें आज तमाम मंत्रिया अपना जीवन यापन कर रहे है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनके सादगी के कायल है, वे जब भी ओडिशा आते हैं एकबार जरूर इनसे मिलते है।

कौन है वो मंत्री

वो मंत्री है ओडिसा के मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी। ओडिशा की बालासोर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर आए प्रताप चंद्र सारंगी को मोदी सरकार ने राज्यमंत्री के तौर पर अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया है। सारंगी बालासोर से बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद है। जिन्हेंने 17वें लोकसभा चुनाव में अपने विपक्षी उम्मीदवार बीजेडी के रबिन्द्र कुमार जेना को 12,956 वोटों से हराया। बता दें कि 2014 में यहां बीजेडी के रबींद्र कुमार जेना जीते थे। जेना को 4,33,768 वोट मिले थे जबकि बीजेपी के प्रताप सारंगी को 2,91,943 वोट मिले थे।

अगर हम प्रताप चंद्र सारंगी के रहन सहन की बात करें तो सारंगी 542 सांसदों में सबसे गरीब आर्थिक रुप से कमजोर सांसद हैं। जिनके पास ना तो मोबाइल है और नहीं अपना मकान। सांरगी झोपड़ी में रहते है, हैंडपंप पर स्नान करते हैं। उनके पास एक साइकिल है जिससे वे अपनी यात्रा तय करते है। प्रचार प्रसार के दौरान भी सारंगी ने साइकिल से प्रचार किया था।

loading...