Breaking News
  • आईएस आतंकियों ने मोसुल की प्रसिद्ध नूरी मस्जिद को विस्फोट से उड़ाया
  • J&K: पुलवामा में रात भर चली मुठभेड़ के बाद लश्कर के 3 आतंकी ढेर-पत्थरबाज फिर बने रुकावट
  • दिग्गज टेनिस स्टार बोरिस बेकर दिवालिया घोषित
  • ISRO ने PSLVC38/कार्टोसैट-2 सैटेलाइट मिशन सीरीज का काउंटडाउन शुरू किया- आज सुबह 5:29 से हुआ शुरू
  • 20 लाख रुपये के टर्नओवर तक GST में छूट: राजस्व सचिव

20 साल बाद इजरायली राष्‍ट्रपति भारत यात्रा पर


नई दिल्‍ली: इजरायल के राष्‍ट्रपति रूवेन रिवलिन सोमवार को अपने 8 दिनों के भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचे। भारत की यात्रा पर पहली बार दिल्ली पहुंचे रिवलिन का पीएम मोदी ने जोरदार स्वागत किया, और फिर राष्‍ट्रपति रूवेन के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

मोदी और रूवेन के बीच मुलाकात के बाद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई, इस दौरान दोनों नेताओं ने ज्‍वाइंट सेशन को संबोधि किया। इस दौरान रूवेन ने मोदी के मेक इन इंडिया मिशन में सहायता करने के साथ-साथ आतंकवाद के मसले पर भी समर्थन देने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद भारत के पड़ोस में पल रहा है। मोदी ने यहां भी आतंकवाद के खिलाफ अतंराष्‍ट्रीय समुदाय से एकजुट होने की अपील करते हुए साथ मिल कर मुकाबला करने का संदेश दिया। इस दौरान यूनाइटेड नेशंस सिक्‍योरिटी काउंसिल यानी की यूएनएससी में भारत की स्‍थायी सदस्यता का भी इजरायल ने समर्थन किया।

आपको बता दें कि रूवेन का यह भरत दौरा कई मायनों में खास है, 20 साल बाद कोई इजरायल के राष्‍ट्रपति भारत की यत्रा पर आएं हैं, इससे पहले 1997 में राष्‍ट्रपति एजेर वाइजमैन भारत की यात्रा पर आए थे। जानकारी के अनुसार इजरायली राष्ट्रपति के इस दौरे के साथ इजरायली बिजनेस डेलीगेशन भी भारत दौरे पर हैं।

इजरायली राष्ट्रपति इस दौरे के क्रम में आग्रा, मुंबई समते भारत के कई शहरों का दौरा करेंगे।

 

loading...