Breaking News
  • यूपी: टूंडला स्टेशन के पास कालिंदी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, बीती रात 1:40 बजे हुआ यह हादसा
  • आज से बैंक खाते से निकाले जा सकेंगे 50 हजार रुपये, 13 मार्च से कैश निकासी की कोई सीमा नहीं
  • आज उत्तर प्रदेश में फूलपुर और जालौन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली
  • सऊदी अरब: पहली बार महिला को बनाया गया शेयर बाजार का प्रमुख और दैनिक अखबार का मुख्य संपादक
  • सराह अल-सुहैमी सऊदी शेयर बाजार की प्रधान और पत्रकार सोमाया जबराती बनी मुख्य संपादक

20 साल बाद इजरायली राष्‍ट्रपति भारत यात्रा पर


नई दिल्‍ली: इजरायल के राष्‍ट्रपति रूवेन रिवलिन सोमवार को अपने 8 दिनों के भारत दौरे पर दिल्ली पहुंचे। भारत की यात्रा पर पहली बार दिल्ली पहुंचे रिवलिन का पीएम मोदी ने जोरदार स्वागत किया, और फिर राष्‍ट्रपति रूवेन के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

मोदी और रूवेन के बीच मुलाकात के बाद दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई, इस दौरान दोनों नेताओं ने ज्‍वाइंट सेशन को संबोधि किया। इस दौरान रूवेन ने मोदी के मेक इन इंडिया मिशन में सहायता करने के साथ-साथ आतंकवाद के मसले पर भी समर्थन देने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद भारत के पड़ोस में पल रहा है। मोदी ने यहां भी आतंकवाद के खिलाफ अतंराष्‍ट्रीय समुदाय से एकजुट होने की अपील करते हुए साथ मिल कर मुकाबला करने का संदेश दिया। इस दौरान यूनाइटेड नेशंस सिक्‍योरिटी काउंसिल यानी की यूएनएससी में भारत की स्‍थायी सदस्यता का भी इजरायल ने समर्थन किया।

आपको बता दें कि रूवेन का यह भरत दौरा कई मायनों में खास है, 20 साल बाद कोई इजरायल के राष्‍ट्रपति भारत की यत्रा पर आएं हैं, इससे पहले 1997 में राष्‍ट्रपति एजेर वाइजमैन भारत की यात्रा पर आए थे। जानकारी के अनुसार इजरायली राष्ट्रपति के इस दौरे के साथ इजरायली बिजनेस डेलीगेशन भी भारत दौरे पर हैं।

इजरायली राष्ट्रपति इस दौरे के क्रम में आग्रा, मुंबई समते भारत के कई शहरों का दौरा करेंगे।