Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

VIDEO में देखिए: इजराइल में पीएम मोदी का हिंदी में हुआ स्वागत..

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों के ऐतिहासिक यात्रा पर आज 4 जुलाई को इजरायल की राजधानी तेल अवीव पुहंचे, यहां पीएम मोदी की स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पहले से ही मौजूद थे। पीएम मोदी के विमान से उतरते ही बेंजामिन नेतन्याहू ने जोरदार स्वाग किया।

दोनों नेताओं ने बड़े ही गर्मजोशी के साथ मुलाकात करते हुए एक दूसरे के गले लगे और दोनों ने एक दूसरेस का धन्यवाद भी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी से कहा कि यह बेहद ही ऐतिहासिक पल है।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर ही मंच सजा हुआ था, जहां पहले पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मंच पर आकर पीएम मोदी का स्वागत करते हुए इजरायल आने के लिए धन्यवाद किया। इजरायल पीएम ने हिंदी में कहा कि आप का दोस्त आपका स्वागत है। नेतन्याहू ने कहा आप का बुहत दिनों से इंतजार था, उन्होंने कहा कि यह इंतजार करीब 17 सालों से किया जा रहा था प्रधानमंत्री।

इसके बाद पीएम मोदी भी मंच पर आए और उन्होंने भी भव्य स्वागत के लिए शानदार जवाब दिया, पीएम मोदी ने हिब्रू भाषा में सलूम शब्द का इस्तेमाल किया, हिब्रू भाषा में सलूम का अर्थ होता है “स्वागत”। पीएम मोदी ने कहा कि इजरायल आना मेरे लिए सम्मान की बात है।

loading...