Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

जानिए कौन थे मदन लाल सैनी? जिनके निधन पर मोदी ने कही ऐसी बात

नई दिल्ली: बीते काफी दिनों से बीमार चल रहे 75 साल के मदन लाल सैनी का निधन सोमवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ, जहां उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य के निधन पर पूरे देश में शोक  की लहर है। सैनी के निधन पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी परिवार के लिए बड़ी क्षती बताया है। वहीं वरिष्ठ नेता के निधन पर बीजेपी ने अपने कई अहम कार्यक्राम रद्द कर दिए हैं।

राजस्थान में बीजेपी को पहचान दिलाने वाले वरिष्ठ नेता मदन लाल सैनी के निधन से पूरा भाजपाई खेमा सदमे में हैं। 75 साल के सैनी को खराब सेहत के कारण दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने सोमवार को अंतिम सांस ली।

जनसंघ के समय से राजनीति में सक्रिय रहे सैनी 1952 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक से जुड़े। बीजेपी की सहयोगी छात्र संगठन एबीवीपी के प्रदेश मंत्री का पद संभाल चुके सैनी ने 75 साल के जीवन काल में कई उतार चढ़ाव देखे। आपातकाल के दौरान जेल का दंश भी झेला। 1990 में झुंझुनूं के उदयपुरवाटी विधानसभा से विधायक चुने गए सैनी हलांकि जनता की कसौटी पर कम ही उतरे लेकिन संगठन में उन्होंने अपनी एक अलग और मजबूत पहचान बनाई।

बीजेपी में प्रदेश महामंत्री और अनुशासन समिति के सदस्य रह चुके सैनी के निधन की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य सत्ता व विपक्ष के नेताओं ने गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है। सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर पीएम मोदी ने कहा कि सैनी का निधन बीजेपी परिवार के लिए भारी क्षति है।

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पोस्ट किया, श्री मदनलाल सैनी जी का निधन भाजपा परिवार के लिए एक अपूर्णिय क्षति है। मैं दुःख की इस घड़ी में शोककुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रभु से प्रार्थना करता हूँ। ॐ शांति शांति शांति।

जबकि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पोस्ट किया, राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, राज्यसभा सांसद, भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री मदनलाल सैनी के आकस्मिक निधन का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!

इसके साथ ही बता दें कि सैनी के निधन के बाद बीजेपी ने संसदीय दल की बैठक रद्द कर दी है। वहीं सैनी के निधन के चलते मंगलवार को राज्यसभा में श्रद्धाजंलि के बाद सदन कार्यवाही चलेगी। खबरों की माने तो सदन में सैनी में श्रद्धाजंलि देने के बाद उनके सम्मान में सदन की कार्यवाही रद्द भी की जा सकती है।

loading...