Breaking News
  • काबूल: PD6 इलाके में डिप्टी सीईओ के घर के पास कार धमाका, 10 लोगों के मारे जाने की खबर
  • सावन का तीसरा सोमवार आज, शिवालयों में भक्तों की लंबी कतार
  • आज शाम 7.30 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का संबंधोन
  • इसरो के पूर्व प्रमुख प्रोफेसर यूआर राव का निधन- पीएम मोदी ने जताया दुख
  • महिला विश्व कप 2017: फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 9 रनों से हराया

मोदी सरकार पर यह रिपोर्ट जानकार दंग रह जाएंगे आप!


नई दिल्ली: विश्व के तमाम देशों में सरकार और जनता के बीच भरोसे पर सर्वे करने वाली एक एजेंसी के सर्वेक्षण में पाया गया है कि भारत की जनता मोदी सरकार पर सबसे ज्यादा भरोसा करती है। इस अर्वेक्षण में 15 देशों को शामिल किया गया था। जिसमें भारत पहले स्थान पर आया है।

देश के पीएम नरेन्द्र मोदी और उनकी लोकप्रियता में ज़रा भी कमी नहीं आई है, ऐसा हम नहीं बल्कि ऑर्गनाइजेशन फॉर इकनॉमिक कोऑपरेशन एंड डिवलपमेंट की गवर्नमेंट एट अ ग्लांस नाम की संस्था ने सर्वे में पाया है। 15 देशों के ऊपर किये गये सर्वे में पाया गया है भारत की जनता अपनी सरकार पर सबसे ज्यादा भरोसा करती है। इस रिपोर्ट में भारत को पहले नंबर पर रखा गया है। वहीँ इस लिस्ट में सबसे निचले पायदान पर ग्रीस है।

ऑर्गनाइजेशन फॉर इकनॉमिक कोऑपरेशन एंड डिवलपमेंट की गवर्नमेंट एट अ ग्लांस की जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में 73 फीसदी लोग अपनी सरकार पर भरोसा करते हैं। रिपोर्ट द्वारा जारी लिस्ट में कनाडा दुसरे नम्बर पर है। सर्वेक्षण में तुर्की और रसिया जैसे देशीं ने तीसरा स्थान पाया है।

इन दोनों देशों में 58 फीसदी लोगों अपनी सरकार भरोसा किया है। फोब्र्स ने एक ट्वीट किया कि भारत के 73 प्रतिशत लोगों का विश्वास वर्तमान सरकार में है। यह एक शुभ संकेत है कि भारतीय लोगों में अपने देश की सरकार के प्रति अटूट भरोसा कायम है।साथ ही रिपोर्ट ने मोदी सरकार को गद्गद कर दिया है। 2014 में सत्ता सँभालने के बाद से ही लोगों का मोदी सरकार पर भरोसा कायम है।   

loading...