Breaking News
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • लोकसभा की 543 में से 542 सीटों के चुनावी घमासान
  • लोकसभा चुनाव 2019 के लिए वोटों की गिनती, बड़ी बढ़त की ओर NDA

नौसेना प्रमुख ने बताई अपनी ताकत, नेवी डे से पहले दुश्मनों की हवा टाइट!

नई दिल्ली: हर साल 4 दिसंबर को नौसेना दिवस यानी नेवी डे मनाया जाता है। इस खास अवसर पर भारतीय नौसेना अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए देशवासियों का निश्चिंत होकर रहने का भरोसा दिलाती है। इस साल नेवी डे से एक दिन पहले भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा देशवासियों से बड़ा वादा करते हुए कहा कि, साल 2050 तक हम सुपर पावर होंगे।

उन्होंने कहा कि 2050 तक हमारे पास 200 जहाज और 500 एयरक्राफ्ट होंगे। दुश्मन देशों को आगाह करते हुए नौसेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय नौसेना पाकिस्तानी नौसेना से हर मायने में बेहतर है, जबकि हिंद महासागर में हम चीन की सेना से भी अधिक ताकतवर हैं। उन्होंने कहा कि हमारी ताकत लगातार बढ़ रही है और हम अपनी समुद्री सीमाओं की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एक साथ बीमार हो गए जेट एयरवेज के पायलट, 14 उड़ानें रद्द होने के बाद सामने आई सच्चाई!

उन्होंने कहा कि, इस साल ही INS अरिहंत ने अपनी पहली पेट्रोलिंग पूरी की है और भारत की परमाणु पनडुब्बी की ताकत बढ़ी है। लांबा ने कहा कि, इस साल नौसेना ने 20 देशों के साथ युद्धाभ्यास में भाग लिया है और अपनी शक्ति में इजाफा किया है। साथ ही उन्होंने 26/11 मुंबई हमले को याद करते हुए कहा कि, इसके बाद से हमने अपनी तैयारियों को अधिक मजबूत की है।

उन्होंने कहा कि अब हम पहले के मुकाबले काफी बेहतर है, हमने राडार लगा दिया है और इनपुट के आधार पर अलर्ट जारी किए जाते है। इसके अलावा उन्होंने नैसेना में सैनिक के तौर पर महिलाओं को शामिल किए जाने के मामले को लेकर कहा कि, अभी इस पर विचार किया जा रहा है। इस विषय पर हम स्टडी कर रहे हैं, जिसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा।

प्रियंका-निक की शादी की सबसे खास तस्वीर, जब डोली में दिखीं देशी गर्ल

इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी जेल में बंद नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को लेकर कहा कि, हम उनके परिवार के संपर्क में हैं। उनके परिवार को हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है।

कर्च चुकाने के लिए बेटी ‘बेच’ रहे हैं किसान

loading...