Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • रूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, 15 भारतीय भी थे सवार
  • जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट, 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर
  • वाराणसी: 15वे प्रवासी सम्मेलन में पीएम मोदी, लोग पहले कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. हमने इस सोच को ही बदल डाला
  • नेपाल ने लगाया 2000, 500 और 200 रुपए के भारतीय नोटों पर बैन

डूबती AIR INDIA ने बढ़ा दिया किराया, देना होगा अलग से 12% जीएसटी!

नई दिल्ली: सरकार की उपेक्षाओं के चलते नीलाम होने की कगार पर पहुंची भारतीय एयरलाइन एयर इंडिया ने अपने यात्रियों को बड़ा झटका दिया है! दरअसल भारतीय एयरलाइन एयर इंडिया ने सफर के दौरान ले जाने वाले सामान पर अलग से जीएसटी लगा दिया है। जिससे आपका सफर और भी 'सफर' हो जाएगा।      

बतादें कि बिकने और नीलाम होने की कगार पर खड़ी भारतीय एयरलाइन एयर इंडिया ने यात्रा के दौरान सामान ले जाने और ले आने को लेकर लगने वाले चार्ज में बढ़ोत्तरी की है। बताया जा रहा है कि भारतीय एयरलाइन एयरइंडिया से यात्रा करने वाले यात्रियों को 25 किलो से ज्यादा सामान ले जाने पर 100 रुपये प्रति किलो और इस पर 12 फीसदी जीएसटी लगाया है। मतलब यह है कि अब 25 किलो से ज्यादा का सामान होने पर यात्रियों को 400 रुपये के बजाय 500 रुपये प्रति किलो चार्ज देना होगा।

खुशखबरी: सरकार का बड़ा तोहफा, बढ़ा दी गयी है पेंशन की रकम

यह यह फैसला एयर इंडिया की एलायंस एयर पर भी लागू होगा। मंगलवार को एयर इंडिया की ओर से जारी किये गये नोटिफिकेशन में यह जानकारी दी गयी है। साथ ही बढ़े हुए चार्ज को मंगलवार से ही वसूला जाएगा। हालाँकि अन्य की अपेक्षा एयर इंडिया अपने पैसेंजर को 15 की बजाय 25 किलोग्राम तक सामान ले जाने की अनुमति देती है, वहीँ इस बढ़े रेट से एयर इंडिया को नुकसान उठाना पड़ सकता है और उसके यात्री इधर उधर जा सकते हैं?

त्रिपुरा: बच्चों पढ़ाया जा रहा ऐसा इतिहास, जानकार फट जाएगा माथा!

फिलहाल घाटे से जूझ रही एयर इंडिया के पास इसके सिवा बढ़ाने को भी कुछ नहीं था! क्योंकि एयर इंडिया के सफर पहले से ही अन्य एयरलाइन्स की अपेक्षा दो गुना होता है। वहीँ इस फैसले को पूर्वोत्तर के अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, त्रिपुरा, असम, मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम और पश्चिम बंगाल के कुछ एयरपोर्ट की यात्रा पर नहीं लागू होगा।

यह भी देखें-

loading...