Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

गलत तरीके से पाकिस्तान से भारत आ रहा था ये विमान, इंडियन एरफोर्स ने दिखाई अपनी ताकत...

नई दिल्‍ली: पाकिस्तान से जारी तनाव के बीच भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने शुक्रवार को एक विदेशी विमान को जयपुर में लैंडिग के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि खबर है कि ये विमान पाकिस्तान का नहीं बल्कि जॉर्जिया का है, जिसे जैपुर में लैंडिग के लिए मजबूर किया गया है।

बताया जाता है कि जॉर्जिया का Antonov AN-12 कार्गो विमान पाकिस्‍तान के कराची से दिल्‍ली की उड़ान पर था, लेकिन अपने तय रास्‍ते से भटक गया। लिहाजा हवाई क्षेत्र के उल्‍लंघन को लेकर भारीय सेना ने विमान को जयपूर में जबरन उतारकर पूछताछ की है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विमान अपने तय से हटकर उत्तरी गुजरात में एक गैर निर्धारित जगह से भारतीय वायु सीमा में प्रवेश कर गया। जिसके बाद भारतीय वायुसेना के विमानों ने इंटरसेप्‍ट किया और उसे जयपुर में उतरने के लिए मजबूर किया। सूत्रों के अनुसार विमान अपनी निर्धारित उड़ान पर था, इसलिए इससे ज्यदा परेशानी की बात नहीं है।

हालांकि हाल ही में पाकिस्तान सेना द्वारा भारत पर रखी जा रही बुरी नजर से चौकन्ना भारतीय सेना 24 घंटे अलर्ट पर रहती है। ऐसे में भारतीय वायुसेना ने जैसे ही विमान का पता लगाया अपने लड़ाकू विमानों को रवाना कर दिया। हालांकि सूत्रों का दावा है कि इससे भारत को किसी तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है।

आपको बता गें कि  जॉर्जिया का Antonov An-12 चार इंजन वाला टर्बोप्रोपेलर परिवहन विमान है जिसे सोवियत यूनियन में डिजाइन किया गया है और इसका इस्‍तेमाल परिवहन विमान के रूप में किया जा रहा है।

loading...