Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

भारत के ऐसे जवाब से डरा पाकिस्तान, शुरु की बातचीत...

NEW DELHI:- पडोसी मुल्क पाकिस्तान अपने औकात पर आ गया है। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी के खिलाफ भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई के बाद भारत और पाकिस्तान के महानिदेशक सैन्य संचालन (डीजीएमओ) ने बुधवार को बातचीत की।

आधिकारिक बयान के मुताबिक, पाक की तरफ से हॉटलाइन पर डीजीएमओ की बातचीत का अनुरोध किया गया। बातचीत के दौरान डीजीएमओ ले. जनरल रणवीर सिंह ने भारतीय सैनिक के शव को क्षत-विक्षत करने और सीमा पार से घुसपैठ का मुद्दा उठाया।

जनरल रणवीर सिंह ने पाक डीजीएमओ को बता दिया गया कि पाक सेना द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन या गुलाम कश्मीर से घुसपैठ होने पर भारतीय सेना माकूल जवाब देगी। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि यदि सीमा पार से पाकिस्तान द्वारा कोई भी मूवमेंट की जाती है तो भारतीय सेना उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करेगी। भारतीय सेना पहले कुछ करेगी नहीं लेकिन यदि उसे छेड़ा गया तो वह किसी भी कीमत पर विपक्षी को नहीं छोड़ेंगे।

पाक डीजीएमओ ने गोलाबारी से अपने क्षेत्र में नागरिकों की मौत का मामला उठाया। भारतीय डीजीएमओ ने नागरिकों के मारे जाने पर दु:ख जताया। इससे पहले पाकिस्तान ने कहा था कि नियंत्रण रेखा पर भारत की तरफ से गोलाबारी में उसके तीन सैनिक और नौ नागरिक मारे गए।

loading...