Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

भारत-पाक: तनाव के बीच रक्षा अधिकारिओं ने किया पृथ्वी-2 मिसाइल का परीक्षण

बालेश्वर: सीमापार तनाव के बीच भारत ने बुधवार को एकबार फिर से मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। पूरी तरह से भारत में निर्मित पृथ्वी-2 का बुधवार को ओड़िसा के बालेश्वर से सफल परीक्षण किया गया है। कम दूरी मारक क्षमता वाली यह मिसाइल अपने साथ परमाणु सामग्री भी ले जाने में सक्षम है।

बतादें कि बुधवार को भारत ने देश में ही स्वदेशी तकनीकी से निर्मित और परमाणु सामग्री ले जा सकने वाली पृथ्वी-2 का फिर से सफल परीक्षण किया है। इसका परीक्षण सेना ने ओड़िसा के बालेश्वर से किया है। करीब 350 किलोमीटर मारक क्षमता की यह मिसाइल पाने साथ परमाणु सामग्री भी जाने में सक्षम हैं। बताया जा रहा है कि सेना और प्रबंधन अधिकारिओं ने मिलकर इस मिसाइल का परीक्षण किया है।

विधानसभा चुनाव: मेघालय और नागालैंड में नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन...

यह परीक्षण ऐसे समय में हो रहा है जब सोमवार को ही पाकिस्तान द्वारा स्वचालित हथियार मोर्टार से दाग कर भारत की ओर उकसावे पूर्ण कार्रवाई की थी, जिसमें चार जवान शहीद हो गये थे।

मालदीव: भारत के सैन्य विकल्प से घबराया चीन, कहा ऐसा हुआ तो बढ़ेगा...

वहीँ मिसाइल के प्रक्षेपण को सफल बताते हुए रक्षा सूत्रों ने कहा कि परीक्षण के दौरान मिशन के सभी लक्ष्य पूरे हुए। इसे मोबाइल लांचर से दागा गया था। वहीँ इससे पूर्व मंगलवार को भारत ने अग्नि-1 का सफल परीक्षण किया था। 

loading...