Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

तीन साल में इस देश ने भारत में की 104 बार घुसपैठ

नई दिल्ली: भारत के लिए पाकिस्तान बड़ा खतरा बना हुआ है। पाकिस्तान लगातार भारत सीमा में घुसपैठ कर रहा है। भारत-पाक बॉर्डर पर घुसपैठ को लेकर मंगलवार को सदन में सरकार ने जवाब देते हुए बताया कि पाकिस्तान ने पिछले तीन सालों में सैकड़ों बार भारत की सीमा में घुसपैठ की है। यह बड़ा चिंता का विषय है।

भारत की कड़ी कार्रवाई के बाद भी पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ और सीमा लांघने की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। एक सवाल के जवाब में गृहराज्य मंत्री किरण रिजीजू बताया कि पिछले तीन सालों में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर घुसपैठ की 104 घटनाएं सामने आई हैं। वहीँ उन्होंने कहा कि इस साल घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकी मार गिराए गए थे। इस दौरान मुठभेड़ में कई आतंकी घायल भी हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं के उस पार से घुसपैठ की घटनाएं हुई हैं।

मंत्री ने बताया कि तलाशी अभियान नियमित रूप चलाया जाता है। सरकार ने भारत-पाकिस्तान और भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर अलग-अलग जगहों में टेक्नॉलजी आधारित समाधानों का फैसला किया है। जिसके बाद सीमा की सुरक्षा और भी पुख्ता हो जायेगी।

मंगलवार को देश के गृहराज्य मंत्री रिजीजू ने साल 2014,2015,2016 और 2017 का विवरण दिया। उन्होंने बताया कि घुसपैठ के समय सेना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कई आतंकियों को मार गिराया था। वहीँ उन्होंने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा से इतर, भारत बांग्लादेश सीमा से भी सात घुसपैठ की घटनाएं सामने आयीं थी।  

loading...