Breaking News
  • 21 जून को देश समेत दुनिया के अन्य देशों में अनंतराष्ट्रीय योग दिवस
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून में पीएम मोदी ने करीब 55 हजार लोगों के साथ किया योग
  • अलग-अलग जगहों पर लगे योग शिविर में शामिल हुए नेता और मंत्री
  • कोटा में दो लाख लोगों को 90 मिनट योग सिखाकर बाबा रामदेव ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ओमान से भारत को मिला बड़ा तोहफा, चीन-पाकिस्तान की साँसें अटकी!

मस्कट: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपनी चार दिवसीय तीन देशों की यात्रा के दौरान ओमान दौरे पर बड़ा तोहफा मिला है। ओमान ने भारतीय बड़ों के लिए अपने बन्दरगाह के प्रयोग की इजाजत देते हुए भारत कि हिन्द महासागर में सामरिक स्थित को बड़ी मजबूती दी है।

बतादें कि पीएम नरेन्द्र मोदी की ओमान यात्रा के दौरान भारत को एक बड़ा गिफ्ट मिला है। यह गिफ्ट हिन्दमहासागर में सामरिक लिहाज से भारत को मजबूत करेगा। बताया जा रहा है कि मोदी के दौरे में ओमान सरकार ने भारत को अपने दुकम बंदरगाह तक आने की इजाजत दे दी है। भारत को इस बन्दरगाह तक आने की इजाजत मिलने के साथ ही अब दुकम होते हुए ईरान तक आसानी से पहुँच सकेगा।

‘आस्था में अंधी’ महिलाओं के आड़ में खजाना भरने वाले- भगवान से क्यो नहीं डरते?

एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक़ भारत को ईरान के चाबहार बंदरगाह तक व्यावसायिक पहुंच पहले ही हासिल हो गई थी लेकिन अब ओमान के महत्वपूर्ण दुकम एयरपोर्ट के सैन्य और लॉजिस्ट‍िकल सपोर्ट के लिए इस्तेमाल करने की भी इजाजत मिल गई है। ऐसे में चीन के हिन्द महासागर में बढ़ते प्रभुत्व से भारत को भी एक हथियार मिल गया है।

UP पुलिस: निरीक्षण के दौरान अपनी ही पिस्टल नहीं खोल पाए दरोगा जी!

अभी तक चीन पाकिस्तान के ग्वादर बन्दरगाह का मनमाफिक प्रयोग कर हिन्द समसागर में धौंस ज़माने की कोशिश करता रहा है। ज्ञात हो कि चार दिवसीय तीन देशों की यात्रा पर निकले पीएम नरेन्द्र मोदी का ओमान आखिरी पड़ाव था, सोमवार को ओमान के सुल्तान सैयद कबूस बिन सईद अल सईद ने देश के पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद दोनों देशों के बीच कई समझौते हुए हैं। जिसमें दुकम स्थित बंदरगाह के प्रयोग पर भी सहमती बन गयी है।

यह भी देखें-

loading...