Breaking News
  • मालेगांव: 7 फरवरी को तय हो सकते हैं साध्वी प्रज्ञा, पुरोहित के खिलाफ आरोप
  • इराक की राजधानी बगदाद में एक साथ हुए दो आत्‍मघाती बम हमलों में 38 लोगों की मौत
  • अफगानिस्तान से बर्मा तक, तिब्बत से श्रीलंका तक सबका डीएनए एक: भागवत
  • काबुल: भारतीय दूतावास में गिरा रॉकेट, किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं

डोकलाम विवाद: बेनतीजा रही सेना की फ्लैग मीटिंग

डोकलाम: भारत चीन के बीच विवाद का कारण बने डोकलाम को लेकर हुई फ्लैग मीटिंग बेनतीजा रही। यहाँ अधिकारिओं मीटिंग में डोकलाम में जारी गतिरोध कम करने पर कोई बात नहीं बन सकी है। वहीँ माना जा रहा है कि सेना के लेफ्टिनेंट लेबल के अधिकारी अभी एक और मीटिंग करेंगे, जिसमें शायद ही कोई निष्कर्ष निकल सके।

भारत और चीन दोनों की टेंशन बढ़ाने वाली खबर आ रही है। यहाँ डोकलाम को लेकर जारी विवाद पर दोनों देशों भारत ओर चीन के सेना अधिकारिओं के बीच हुई फ्लैग मीटिंग में कोई नतीजा नहीं निकला है। यह हुई बैठक में शांति और गतिरोध कम करने पर सहमती नहीं बन सकी है। इस मीटिंग में भी भारतीय सेना के अधिकारिओं ने चीन से डोकलाम का विवादित क्षेत्र खाली करने की मांग की, साथ ही भारत ने चीन से कहा कि वह भूटानी भूभाग में सड़क निर्माण का काम बंद कर दे।

जिसके बाद माना जा रहा अहै कि फ्लैग मीटिंग बेनतीजा हो गयी। इस फ्लैग मीटिंग में भारत और चीन के सेना के शीर्ष अधिकारी शामिल हुए थे। माना जा एह है इस मीटिंग के बाद एक अन्य फ्लैग मीटिंग भी जल्द हो सकती है।

जिसमें दोनों देशों के लेफ्टिनेंट जनरल स्तर के अधिकारी शामिल होने की संभावना है। वहीँ भारत ने डोकलाम पर जारी गतिरोध के बीच सिक्किम ओर अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर सेना को बढ़ाने का फैसला लिया है। चीन के साथ जारी विवाद को देखते हुए यह फैलसा लिया है। सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश से चीन के साथ 1400 किलोमीटर लम्बी सीमा लगती है।

loading...