Breaking News
  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव दूसरी बार बने मुख्यमंत्री
  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल
  • जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामुला में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
  • संसद पर हुए आतंकी हमले की 17वीं बरसी, शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

यहां देखिए: भारत-रूस के बीच हुए दोस्ती के 8 करार

नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इन दिनों दो दिन की भारत यात्रा पर है। इस क्रम में शुक्रवार को राजधानी नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन के साथ खास मुलाकात की और द्विपक्षीय वार्ता किया। जिसके बाज भारत और रूस के द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय जुड़ा है।

आपको बता दें कि अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों के विरोध को दरकिनार करते हुए भारत सरकार ने आज रूस के साथ S-400 डिफेंस सिस्टम की डील फाइनल कर ली। इस बड़ी डील के अलावा आज भारत और रूस के बीच कुल आठ अहम समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है।

अबकी बार PM बनने के सवाल पर राहुल ने दिया दूसरा जवाब!

दोनों देशों के के नेताओं ने बैठक के बाद साझे तौर पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि रूस-भारत के मिशन गगनयान में मदद करेगा और आतंकवाद पर भी कड़ा रुख अख्तियार करने को लेकर दोनों देशों के बीच सहमति बनी है। दोनों नेताओं की साझा प्रेस वार्ता के दौरान हुए बड़े ऐलान इस प्रकार हैं।

अयोध्या मामले में लगी आग, VHP के साथ दिल्ली में जुटी साधु-संतों की टोल…

भारत और रूसके बीच अंतरिक्ष क्षेत्र में समझौता, रेलवे क्षेत्र में समझौता, परमाणु क्षेत्र में दोनों देश मिलकर काम करेंगे, छोटे उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए दोनों देश साथ आएंगे और खाद के क्षेत्र में भी अहम समझौता हुआ है। इन समझौतों को विस्तार से समझने के लिए आप इस तस्वीर पर गौर फर्मा सकते हैं!

‘रुपये की कीमत टूट नहीं रही बल्कि टूट चुकी है, खामोश क्यों हैं 56 इंच …

loading...