Breaking News
  • कुश्ती के 97 किलो भारवर्ग में भारत के मौसम खत्री की 8-0 से निराशाजनक हार
  • हरिद्वार: हर की पौड़ी पर संपूर्ण विधि विधान के साथ अटल जी की अस्थियों का विसर्जन किया गया
  • कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर की कांग्रेस में वापसी पर बीजेपी का हमला
  • कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को निलंबित करके दिखावा किया

शहीद की अंतिम यात्रा में दिखा अद्भुत नजारा, सड़क भी पड़ गई छोटी

मुंबई: ‘मौत तो सब को आनी है, आज मेरी बारी है तो कल तेरी बारी है’ ये महज कुछ शब्द नहीं बल्कि जिंदगी की हकीकत है जिसे मौक कहते हैं! लेकिन जरा सोचिए, ऐसे कितने लोग हैं जिनकी मौत पर पूरा देश रोता है और उनकी अंतिम विदाई के लिए पूरे सड़क पर न सिर्फ फूलों की चादर बिछा दी जाती है, बल्कि अंतिम यात्रा में इतने लोग शामिल हुए कि सड़क का दायरा छोटा पड़ गया।

दरअसल, ये अद्भुत नजारा पिछले दिनों मुंबई में दिखा। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए मेजर कौस्तुभ प्रकाश कुमार राणे का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया गया। इस दौरान मुंबई की सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा और ऐसा शायद ही कोई होगा जिसकी आंखे नम न हुई हो, लेकिन सभी लोगों के जुबान पर एक ही शब्द था, ‘हमें मेजर पर गर्व है’।

घर में बम की फैक्ट्री, पूरी खबर पढ़कर हिल जाएंगे!

जिस सड़क से होकर शहीद मेजर की अंतिम यात्रा निकली गई वहां लोग ने फूल बिछाकर आखिरी सलामी दी। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच सात अगस्त को हुई मुठभेड़ के दौरान चार जवान शहीद हो गए थे। लेकिन सेना के जवानों ने भी इस दौरान दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था।

15 अगस्त पर दिल्ली-दहलाने की साजिश, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

गौर हो कि इस दौरान स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत को दहलाने के लिए पाकिस्तानी सीमा की ओर से कुछ आतंकी भारत में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे, जिससे लोहा लेते हुए इन जवानों ने अपनी जान कुर्बान कर दी। वहीं आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन अब भी जारी है। सेना ने अब तक 5-7 आतंकी को मौत की घाट उतार दिया है।

यहां देखिए VIDEO

loading...