Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • रूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, 15 भारतीय भी थे सवार
  • जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट, 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर
  • वाराणसी: 15वे प्रवासी सम्मेलन में पीएम मोदी, लोग पहले कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. हमने इस सोच को ही बदल डाला
  • नेपाल ने लगाया 2000, 500 और 200 रुपए के भारतीय नोटों पर बैन

अयोध्या विवाद पर बहुत बड़ी खबर, इंतजार खत्म!

नई दिल्ली: पिछले काफी दिनों से जारी उत्तर प्रदेश के ‘अयोध्या विवाद’ को लेकर मंगलवार को एक बड़ी खबर आई। अब यह तय हो गया है कि सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई के 10 जनवरी शुरू होगी। मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ करेगी।

मामले की सुनवाई के लिए बनी पीठ में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के अलावा जस्टिस एस.ए बोबडे, जस्टिस एन.वी रमन्ना, जस्टिस यू.यू ललित और जस्टिस डी. वाई चंद्रचूड़ शामिल है। जानकारी के अनुसार कोर्ट में अयोध्या जमीन विवाद को लेकर 10 जनवरी की सुबह सुनवाई शुरू होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने विवादित जमीन को (2.77 एकड़) सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और राम लला के बीच बराबर-बराबर भाग में बंटवारा करने का आदेश दिया था। लेकिन कोर्ट के इस फैसले से सभी पक्ष सहमत नहीं हुए, जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।

मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 29 अक्टूबर 2018 को को कहा एक बार फिर से सुनवाई टालते हुए अगली तारीख जनवरी 2019 की दी थी। जिसके बाद मामला पर जनवरी के पहले सप्ताह में सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, मामले उचित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध होगा जो मामले की सुनवाई का कार्यक्रम तय करेगी।

loading...