Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

संसद में उपराष्ट्रपति को मिला फेयरवेल- जाते जाते मुस्लिमों पर बड़ा बयान दे गए अंसारी

नई दिल्ली: देश के 13वें उपराष्ट्रपति के तौर पर हामिद अंसारी का कार्यकाल गुरुवार को समाप्त हो रहा है, अंसारी दो बार भारत के उप राष्ट्रपति रहे। कार्यकाल समाप्ति को देखते हुए ससंद के मॉनसून सत्र के दौरान आज राज्यसभा में हामिद अंसारी को फेयरवेल दिया जा रहा है। इस दौरान पीएम मोदी भी मौजून रहे।

फेयरवेल के दौरान पीएम मोदी ने हामिद अंसारी को शुक्रिया किया और कहा कि नके परिवार का देश को बड़ा योगदान है, पीएम ने कहा कि आपसे काफी कुछ जानने-समझने का मौका मिला तो वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जिस तरह से आपने सदन को चलाया वह सराहनीय है, आपका यह कार्यकाल शानदार रहा।

आपको बता गें कि शिक्षाविद के रूप में भी विख्यात मोहम्मद हामिद अंसारी भारतीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व उपकुलपति भी रह चुके हैं। अंसारी 10 अगस्त, 2007 को भारत के 13वें उपराष्ट्रपति चुने गए थे। हामिद अंसारी का जन्म पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 1 अप्रैल, 1937 को हुआ था।

इन्होंने सेंट एडवर्ड्स से हाई स्कूल, शिमला, सेंट जेवियर्स महाविद्यालय, कोलकाता और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की। इससे पहले राज्यसभा टीवी को दिए गए एक इंटरव्यू अंसारी ने देश के मुस्लिमों को लेकर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि मुस्लिम समुदाय में आज असुरक्षा और घबराहट का माहौल है।

आपको बता दें कि उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपने आखिरी इंटरव्यू में कई ऐसी बात कही जिससे देश की मौजूदा मोदी सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। उन्होंने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में मुझे ऐसी बातें सुनने को मिलती हैं कि मुस्लिम समुदाय में आज घबराहट और असुरक्षा का भाव है। उन्होने कहा कि भारतीय समाज सदियों से बहुलतावादी रहा है, लेकिन सबके लिए स्वीकार्यता का ये माहौल अब खतरे में है, लोगों की भारतीयता पर सवाल खड़े करने की प्रवृत्ति भी बेहद चिंताजनक है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अंसारी ने कहा कि वह देश में बढ़ती असहनशीलता का मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार के अन्य मंत्रियों के सामने भी उठा चुके हैं।

loading...