Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

Ryan स्कूल की मालकिन का मोदी कनेक्शन क्या है ?

NEW DELHI:- रेयान स्कूल इन दिनों सुर्खियों में है। लेकिन उससे भी ज्यादा सुर्खियों में आ गई है स्कूल की मालकिन की कुछ तस्वीरें जो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है।

पीएम मोदी के साथ दिख रही ये महिला ग्रेस पिंटो है, रेयान स्कूल की असली मालकिन। इनके बेटे का नाम रेयान पिंटो है जो कि स्कूल के सीइओ है। बेटे के नाम पर ही मैडम ग्रेस ने स्कूल नींव रखी थी। लेकिन रेयान की मालकिन और पीएम मोदी के यूं दिखने के क्या मायने है?

ग्रेस मैडम की नजदीकियां केवल बीजेपी नेताओं तक सीमित नहीं है। उन्हे राहुल बाबा के साथ भी देखा गया है। लेकिन आखिर कौन है ये करिश्माई महिला जो सबसे बड़े स्कूल नेटवर्क की मालकिन भी है और देश के टॉप लीडरशिप के साथ इसकी दोस्ती भी है।

दरअसल, मैडम ग्रेस पिंटो का स्कूल बड़ा तो हो गया लेकिन मैडम के राजनीतिक ख्वाब भी बड़े हो चले थे। लोग बता थे है कि ग्रेस पिंटों अपने लिए पद्म श्री अवार्ड के सपने देखती है। इतना ही नहीं मैडम को राज्यसभा में एक सीट की भी ख्वाहिश है। बस इन्ही ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए राजनेताओं के साथ खूब उठक बैठक करती है।

लेकिन एक शातिर बिजनेस वुमेन की तरह ग्रेस पिंटों को राजनीति में पाला बदलना ममम आता है। जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो ग्रेस पिंटो कांग्रेस के करीब थी। लेकिन जब बीजेपी पावर में आई तो बीजेपी के साथ उऩकी नजदकियों की तस्वीरें वायरल हो रही है।

बताया जा रहा है कि ग्रेस पिंटो बीजेपी महिला मोर्चा की जर्नल सेक्रेटरी भी है। बीजेपी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने में ग्रेस पिंटों का अहम योगदान माना जाता है। उन्होंने स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के परिजनों को, शिक्षकों, और स्कूल में काम कर रहे अन्य लोगों से बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी।  

अब बताइए भला, जब इतना राजनीतिक रसूख हो तो उसे बेवकौफ होना लाजमी है। लेकिन कहते है ना हर किसी के दिन पूरे होते है ना। रेयान को लेकर इन दिनों लोगों में जबरदस्त गुस्सा है, सुप्रिम कोर्ट भी सख्त है। अब देखना है कि पैसा, शौहरत, भरपूर रसूख रखने वाले रेयान के मालिकान को क्या सबक मिलता है।    

इस वीडियों को भी जरूर देंखें...

loading...