Breaking News
  • दिल्लीः कोहरे के चलते लगभग 100 ट्रेन देरी से चल रही है, कई ट्रेनों के समय में बदलाव
  • मुंबई: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच वानखेड़े स्टेडियम में, भारत 2-0 से आगे
  • पाकिस्तान माना कि कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को लेकर पास पर्याप्त सबूत नहीं

कालेधन के खिलाफ नोटबंदी के बाद मोदी की नई चाल!

नई दिल्ली: देश की अर्थव्यवस्था से काले धन को बाहर निकालने के लिए क्रेंद्र सरकार नें देश भर में 500 और 1000 के पुराने नोटों को बंद कर उसके स्थान पर 500 और 2000 के नए नोट बाजार में लाने के बाद हो रही आलोचनाओं को नजरअंदाज करते हुए पीएम मोदी ने एक और अहम फैसला लिया है।

जानकारी के अनुसार नोटबंदी के बाद अब सरकार बेनामी और महंगी संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है। इसके लिए सरकार ने बड़े पैमाने पर जांच करा रही है, जिसके लिए करीब 200 टीमों का गठन किया गया है। सरकार के इस फैसले के तहत देश के सभी प्रमुख शहरों के हाईवे से लगे जमीनों की जांच की जा रही है।

इसके अलावा सरकार देश के बड़े शहरों के वीआईपी इलाको में मौजूद संपत्तियां, प्लॉटों और दुकानों की भी जांक करेगी। बताया जा रहा है कि सरकार ने इस क्रम में सभी विभागों से सरकारी जमीनों का ब्यौरा मांगा है, ताकि इस बात का पता चल सके कि कहां-कहां अवैज कब्जा किया गया है।

सरकार के अदेश के अनुसार ऐसे मामलों में दोषी लोगों पर बेनामी ट्रांजेक्शन एक्ट 2016 के तहत कार्रवाई होगी, गौर हो कि ये एक्ट एक नवबंर से लागू हो चुका है। इसके तहत बेनामी संपत्ति जब्त करने के साथ-साथ सात साल की जेल भी हो सकती है।