Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

भारत में शादी के नियमों में होगा बड़ा बदलाव- देना पड़ सकता है जुर्माना !

केंद्र की सत्ता पर मोदी सरकार शादी के नियमों में कुछ बदलाव करने जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार विवाह पंजीकरण अनिवार्य करने की तैयारियों में लगी है, जिसपर जल्द ही कोई बड़ा फैसला आ सकता है। इस बीच खबरें तो ऐसी भी हैं कि सरकार विवाह पंजीकरण के लिए नया कानून लाने की भी तैयारी कर रही है।

हालांकि इस पर कोई अहम फैसला लॉ कमिशन की रिपोर्ट के बाद ही किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लॉ कमिशन की रिपोर्ट में केंद्र सरकार को सलाह दी है कि शादी के 30 दिनों के भीतर रजिस्ट्रेशन कराना चाहिए। रिपोर्ट के हवाले से कहाजा रहा है कि 30 दिनों के भीतर अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन नहीं कराने वालों से प्रति दिन के हिसाब से जुर्माना भी वसूला जाए।

बस में यात्रियों के सामने सेक्स करता पकड़े गए BJP नेता

आपको बता दें कि इससे पहले देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने शादी के लिए रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य किए जाने की बात की थी तब अदालत के इस फैसले फैसले को केरल, हिमाचल, बिहार की सरकारों ने अपने अपने राज्य में इस पर अमल किया जबकी उतर प्रदेश की योगी सरकार भी इसे लागू करने की दिशा में काम कर रही है।

22 राज्यों में GST का सबसे बड़ा असर

loading...