Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

एनडीटीवी इंडिया के बाद दो और टीवी चैनलों पर प्रतिबंध!

नई दिल्ली: पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के दौरान प्रसारण नियमों के उलंघन करने के मामले में भारत सरकार ने सिफारिशों के बाद एनडीटीवी इंडिया के प्रसारण पर एक दिन के लिए रोक लगाने का निर्देश दिया है। सरकार के इस फैसले के खिलाफ अभी आक्रोश थमा भी नहीं है कि सरकार ने दो और चैनलों के प्रसारण पर रोक लगाने का निर्देश दिया है।

सरकार ने यह फैसला उच्चस्तरीय समिति की सिफारिशों के बाद लिया है। इस के बाद अब 'न्यूज टाइम असम' चैनल को एक दिन के लिए तो केयर वर्ल्ड चैनल को 7 दिन के लिए प्रसारण पर रोक लगाने के निर्देश दिए है। इन चैनलों पर एक से ज्यादा बार प्रसारण नियमों का उलंघन करने का आरोप है।

उच्चस्तरीय समिति के अनुसार एक खबर के प्रसारण के दौरान चैनल ने नाबालिग लड़की की पहचान को उजागर किय है। जिसमें नाबालिग के साथ बर्बरता का मामला शामिल था। जानकारी के अनुसार मामले की गंभिरता को देखते हुए चैनल के खिलाफ अक्तूबर 2013 में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। यह मामला 'न्यूज टाइम असम' से जुड़ा है, जिसके उपर एक दिन का प्रतिबंध लगाया गया है।

तो वहीं केयर वर्ल्ड चैनल पर आपत्तिजनक कार्यक्रम के प्रसारण करने के आरोप में सात दिन के लिए बैन लगाने का फैसला लिया गया है।

loading...