Breaking News
  • श्रीनगर: आतंकी हमले में सब-इंस्पेक्टर शहीद, अलकायदा का एक आतंकी ढेर
  • राम विलास पासवान की पार्टी LJP नहीं लड़ेगी गुजरात चुनाव- करेगी BJP का समर्थन
  • अरुणाचल के कुछ हिस्सों में 6.3 तीव्रता के भूकंप के झटके
  • इराक की सेना ने IS के आखिरी गढ़ पर फहराया झंडा

बैंक और ATM से भीड़ हटाने का प्रयास, अब पेट्रोल पंप पर भी निकाल सकते है रुपये!

नई दिल्ली: देश भर में जारी नोटबंदी के बाद बैंकों और ATM के बाहर भारी भीड़ पर काबू पाने के लिए मोदी सरकार एक के बाद एक नए पहल कर रही है। हालांकि फैसले के 10 दिन बाद भी सरकार विरोधियों के निशाने पर है, इस क्रम में विरोधी सड़क से सदन तक सरकार को घेरने में लगे है, लेकिन सरकार ने भी सफा कर दिया है, इस फैसले से रोल बैक नहीं किया जा सकता।

भीड़ पर नियंत्रण के लिए सरकार ने तमाम नियमों के साथ एक नया नियम जारी किया है। सरकार के अनुसार अब लोग पेट्रोल पंप पर भी पैसे निकाल सकते है। सरकार ने पैसे निकालने की सीमा को अब 2000 रुपये कर दिया है। इसके पीछे सरकार का मत है कि फिलहाल लोग पैसों का दुरुपयोग न करे, क्योंकि 30 दिसंबर तक एक शख्स एक ही बार पैसे निकाल सकता है।

सरकार के इस नए नियम के बाद अब आप पेट्रोल पंप पर अपना डेबिट कार्ड स्वाइप कर 2000 रुपये निकाल सकते हैं। इसके लिए आप को सरकारी पेट्रोल पंप पर अपना डेबिट कार्ड स्वाइप करना होगा, इसके बाद आप 2,000 रुपये प्राप्त कर सकते है।

हालांकि फिलहाल यह सुविधा देश भर के 2,500 पेट्रोल पंपों पर ही लागू की गई है।  जहां स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की स्वाइप मशीनें उपलब्ध हैं। जानकारी के अनुसार अगले तीन दिनों में यह सुविधा देश के 20,000 अन्य पेट्रोल पंपों पर भी शुरू कर दिए जाएंगे।

loading...