Breaking News
  • हैदराबाद: नानकरामगुड़ा इलाके में एक 7 मंजिला इमारत गिरी
  • कोहरे की वजह से रेल और हवाई यातायात बाधित, 56 ट्रेन रद्द, हवाई यात्रा पर असर
  • पृथ्वी की कक्षा में जाने वाले पहले अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री जॉन ग्लेन का निधन
  • जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी में भारत का शानदार आगाज, कनाडा को 4-0 से हराया
  • J-K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

झूठी खबर शेयर करने पर इस नेता ने केजरीवाल की उडाई धज्जियां...

NEW DELHI:- दिल्ली के मुख्यामंत्री अरविंद केजरीवाल सोशल मीडिया पर हमेशा ही चर्चे में रहते है. चाहे जनता से सीधे जुड़ना हो या विपक्ष पर सवाल उठाना हो केजरीवाल सीधे सोशल मीडिया से टूट पड़ते हैं. फेसबुक हो या ट्वीटर केजरीवाल हर जगह अपने समर्थकों और विरोधियों से जुड़े रहते हैं. लेकिन कई बार जल्दबाजी के चक्कर में केजरीवाल कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसके बाद लोग सोशल मीडिया पर उनकी कड़ी निंदा करने लगते हैं.

पिछले कुछ दिनों से नोट बंदी का मुद्दा शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. एक ओर विपक्ष कोई भी जुगत लगा कर केंद्र को घेरने के फिराक में है तो दूसरी ओर केंद्र सरकार भी आये दिन नए-नए नियमों को ला कर मुद्दे को शांत नहीं होने दे रही है. इसी क्रम में केजरीवाल ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट चिपका दिया है. एक बात तो तय है कि केजरीवाल कही से भी कोई भी बात उठा कर तुरंत शेयर कर देतें है. चाहे वो बात ऑथेंटिक हो या नहीं ये बाद में देखते हैं. इसी चक्कर में केजरीवाल इस बार बुरे तरीके से फंस गए है.

केजरीवाल सरकार के 500 व 1000 रुपए के नोट बंद करने के फैसला का विरोध करने का कोई भी मौक़ा नहीं छोड़ रहे हैं. लेकिन रविवार को उन्होंने एक ट्वीट कर के इतनी बड़ी गलती कर दी जिसके बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन्हें जम कर लथाड़ा है.

केजरीवाल द्वारा शेयर किये गए ट्वीट में लिखा गया है कि ‘एक व्‍यक्ति ने बैंक में फांसी लगा ली क्‍योंकि वह तीन-चार दिन से पैसा न मिलने से परेशान था.’ केजरीवाल ने इसे शेयर करते हुए लिखा, ”मोदी जी, ये देखिए. अब तो इस देश के लोगों पे रहम कीजिए. आख़िर क्या दुश्मनी है आपकी जनता से. ग़रीब की इतनी हाय मत लीजिए.” हालांकि उन्होंने एक बार भी इस बात को जांचा नहीं था कि इस बात में कितनी सच्चाई है.

केजरीवाल के इस ट्वीट के तुरंत बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने केजरीवाल के इस ट्वीट का जवाब देते हुए असली खबर की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा कि ‘सच ये है.’

केजरीवाल के इस ट्वीट पर अन्य यूजरों ने भी जम कर आलोचना की और साथ ही झूठ फ़ैलाने का भी आरोप लगाया. केजरीवाल की इसी पोस्‍ट पर बीजेपी की आईटी सेल के मुख‍िया ने भी उनकी आलोचना की है. मजे की बात यह है कि जब विवाद बढ़ा तो ट्वीट करने वाले शख्‍स ने अपना ट्वीट ही डिलीट कर दिया है.

हालांकि केजरीवाल के ट्वीट पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए यह भी लिखा है कि एजेंडा के तहत भाजपा और भक्त उसे जबरदस्ती चोर साबित करने में तुले हैं. असल में मौत नोट बंदी से ही हुई है.