Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

तो इस तरीके से JK में फिर से सरकार बना सकती है बीजेपी?

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में जहाँ एक ओर बीजेपी के पुनः सरकार बनाने के प्रयास की खबरें आ रहीं है तो वहीँ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के 14 विधायकों के पार्ट्री छोड़ने की बातें हो रही हैं। इसी के साथ दोनों के बीच बड़ा कनेक्शन होने की भी संभावना तेज हो गयी है।

बतादें कि पहली खबर में यह है कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की पीपल्स डेमोक्रैटिक पार्टी के कई विधायकों ने बगावत कर दी है। जिनकी संख्या 14 या उससे भी अदिक बतायी जा रही है। पार्टी के नेता और विधायक खुलेआम बगावत कर पार्टी छोड़ने की धमकी दे रहे हैं। कई विधायकों ने पार्टी प्रमुख पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। महबूबा मुफ़्ती पर परिवारवाद और भ्रष्टाचार जैसे आरोप लगाने वाले विधयाकों ने पार्टी में कलह मचा दी है। कहा जा रहा है कि विधायकों की नाराजगी के चलते पार्टी के भविष्य पर कहता मंडराने लगा है।पीडीपी के एक वरिष्ठ नेता आबिद अंसारी ने दावा किया है कि 14 विधायक पार्टी छोड़ने के लिए तैयार हैं।

भारी बारिश में 'स्विमिंग पूल' बनी मुंबई, देखिये जलप्रलय की तस्वीरें

आखिर क्या है मुन्ना बजरंगी हत्याकांड का 'मोटा भाई' कनेक्शन

जिससे पार्टी प्रमुख की टेंशन बढ़ी हुई है। वहीँ अब नाराज विधायकों से एक एक कर पार्टी प्रमुख महबूबा मुलाकात कर रही हैं। वहीँ दूसरी ओर बीजेपी के सुत्रों के मुताबिक़ पार्टी राज्य में जनता को सुशासन देने की दिशा में नजर बनाये हुए हैं। अभी राज्य की विधानसभा का आधे के करीब कार्यकाल बचा हुआ है। ऐसे में चुनाव संभव है लेकिन सरकारी खर्च होगा। वहीँ बीजेपी नेता की सुशासन देने की बात को पीडीपी के बगावत करते विधयाकों से भी जोड़ा जा रहा है। हालाँकि यह अपुष्ट जानकारी है कि बीजेपी दोबारा सत्ता में आने के लिए कई दलों से गठबंधन पर विचार कर रही है।

यह भी देखें-

loading...