Breaking News
  • राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के बाद आज होने वाले BJP संसदीय दल की बैठक रद्द
  • ओडिशा विधानसभा में आज से शुरू होगा मानसून सत्र
  • WC 2019 : लॉर्ड्स के मैदान पर आज भिड़ेंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • राज्यसभा की दो सीटों पर अलग मतदान के विरोध में कांग्रेस की अपील पर SC में सुनवाई आज
  • 26 और 27 जून जम्मू-कश्मीर में रहेंगे शाह, करेंगे अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा

हरियाणा में बलात्कारियों ने हद ही कर दी- चंद घंटों में 4 दर्दनाक रेप...

नई दिल्ली:  एक के बाद एक बलात्कार की चार घटनाओं ने हरियाणा की खट्टर सरकार की मुंह पर कालीख पोत दी है। राज्य में कुछ ही घंटों के अंदर बलात्कार की चार घटनाएं सामने आई, जिनमें से कुछ मामलों में तो दरिंदों नें दरिंदगी की सारी हदे पार कर दी। एक मामले में दिल्ली की निर्भया जैसी दरिंदगी की गई तो एक मामले में रेप के दौराम मरने के बाद भी बच्ची के साथ अपराधियों ने चार घंटे तक दुष्कर्म किया।

demo

यहां पिजौंर में एक नाबालिग के साथ रेप हुआ तो फरीदाबाद में युवती के साथ गैंगरेप और इधर जींद में 15 साल की एक लड़की के साथ निर्भया कांड जैसी दरिंदगी तो पानीपत में 11 साल की बच्ची के साथ मरने के बाद भी हैवानियत की गई। हालांकि कुछ मामलों में कुछ दरिंदे पकड़े भी गए हैं, लेकिन इन सभी मामलों ने राज्या में हड़कंप मचा दी है।

एक के बाद एक रेप के इन मामलों ने हरियाणा सरकार की ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना की भी पोल खोल दी है। यहां सबसे बड़ा सवाल है कि सरकार बेटियों की सुरक्षा सुनिस्चित नहीं कर सकती तो क्या ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की ढोल पीटने से बेटियों की हालत सुधर सकती है?

तो इधर सरकार की पुलिस है कि अपराध के बाद अपराधियों को पकड़ने में ही व्यस्त है, ऐसे में क्या यही हकीकत है कि बेटियों के साथ दरिंदगीं कभी खत्म नहीं हो सकती? क्योंकि ऐसे मामले राज्य सरकार के साथ-साथ देश की केंद्र सरकार और दुनिया की सभी सरकारों के लिए किसी जटिल पहेली से कम नही है।

loading...