Breaking News
  • 2019 में महाराष्ट्र में अकेल दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
  • रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
  • यूपी: गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या

मोदी के बजट पर मनमोहन ने उठाये सवाल, कहा ऐसा मुमकिन नहीं...

नई दिल्ली: केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा गुरुवार को पेश किये गये लोक-लुभावन आम बजट पर विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया जारी है। सरकार के आम बजट पर देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने सरकार द्वारा किसानों को लेकर की गयी घोषणाओं पर संदेह जाहिर किया है।

बतादें कि नरेन्द्र मोदी सरकार के आम बजट पर जहाँ आम जनता को निराशा हाथ लगी है, वहीँ विपक्ष के भी गले से नहीं उतर रहा है। गुरुवार को सरकार द्वारा पेश किये गये आम बजट पर देश के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने सवाल खड़े किये हैं। सिंह ने सरकार द्वारा किसानों को लेकर की गयी भारी भरकम योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर मोदी सरकार पर सवाल किया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुना करना मुमकिन नहीं है।

भारत ने रचा इतिहास- शानदार शतक के बाद मैदान के मालिक बने विराट...

सिंह ने कहा कि जब तक कृषि क्षेत्र की वृद्धि दर 12 फीसद तक नहीं पहुंच जाती, तबतक यह लक्ष्य पाना मुश्किल है। मनमोहन सिंह ने कहा कि मैं नहीं समझता कि मैं यह कह सकता हूं कि यह बजट चुनावों में फायदा हासिल करने की मंशा से पेश किया गया है, लेकिन मुझे इस बात की चिंता है कि वित्तीय हिसाब-किताब में कुछ गड़बड़ है।

सीलिंग मुद्दा: 48 घंटे के लिए दिल्ली में इमरजेंसी!

पूर्व पीएम ने इस बजट में किसानों के साथ साथ आम आदमी के लिए भी राहत की संभावना नही देखी है। वहीँ सरकार बीजेपी को लेकर अपनी पीढ थपथपा रही है। सरकार ने किसानों और गाँवों के विवास के लिए लाखों करोड़ के बजट का ऐलान किया है।

loading...