Breaking News
  • अंडमान के हैवलॉक द्वीप पर 800 टूरिस्टं फंसे, नेवी का रेस्यूंद्र ऑपरेशन
  • राज्यसभा और लोकसभा में नोटबंदी पर हंगामा
  • श्रीहरिकोटा: सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से दूरसंवेदी उपग्रह RESOURCESAT-2A का सफल प्रक्षेपण

मोदी के नोटबंदी पर मनमोहन विचार !

नई दिल्ली: देश भर में जारी नोटबंदी के बाद विपक्ष सदन में पीएम मोदी से बयान देने की मांग पर हंगामा कर रही है। इस क्रम में गुरुवार को भी संसद के दोनों सदनों में जोरदार हंगामा हुआ।

इस बीच गुरुवार को नोटबंदी पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी राज्यसभा में सदस्यों के सामने अपनी बात रखी। इस दौरान मनमोहन सिंह नें मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले की जमकर आलोचना की।

नोटबंदी को लेकर मनमोहन सिंह ने कहा कि सरकार के इस फैसले से आम जनता को भारी तकलीफ हो रही है, उन्होंने कहा कि इसके लिए 50 दिन भी काफी कष्टदायक है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण अब तक 65 लोगों की मौत हो चुकी है, जोकि बेहद चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से करेंसी सिस्‍टम पर से लोगों का भरोसा कम हो रहा है।

सिंह के अनुसार नोटबंदी से देश की अर्थव्‍यवस्‍था कमजोर हुई है, और इससे किसानों और छोटे उद्योगपतियों भारी नुकसान हुआ है। हालांकि उन्होंने कहा कि हम नोटबंदी के खिलाफ नहीं है लेकिन इससे लोगों को हो रही समस्‍याओं का समाधान बेहद जरूरी है।

उन्होंने कहा कि सरकार/पीएमओ अपने फैसले को सही तरह से लागू नहीं कर सका है। सरकार हर दिन एक नया नियम बना रही है, जोकि सही नहीं है। सिंह के अनुसार नोटबंदी से जीडीपी में 2 फीसदी की कमी आई है।