Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

भारत के 10 सबसे अमीर शख्स, इनके उपर नहीं होता गिरते रुपये का असर!

नई दिल्ली: एक ओर डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया लगातार गिर रहा है, जिसके कारण देश में जनता के बीच अफरातफरी मची है। लेकिन रुपये के गिरने का तनिक भी असर देश के अमीरों पर नहीं पड़ रहास है। इसका अंदाजा आप इस बात से लगाइए की फोर्ब्स इंडिया की लिस्ट में इस साल भी मुकेश अंबानी पहले नंबर पर बरकरार हैं। जबकि देश का रुपया अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगातर नीलान हो रहा है।

आपको बता दें कि साल 2018 के लिए फोर्ब्स इंडिया ने सिर्फ एक अंबानी नहीं बल्कि सौ अमीरों की लिस्ट जारी की है। जिनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 11 वीं बार नंबर एक पर बने हैं। रिपोर्ट के अनुसार अंबानी 47.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ एक बार फिर से सबसे अमीर भारतीय हैं।

‘मोदी जी के भारत में मुस्लिमों के साथ अच्छा व्‍यवहार नहीं’

बताया जाता है कि अंबानी की संपत्ति में इस साल 9.3 अरब डॉलर यानी करीब 930 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अंबानी के अलावा विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने भी 21 अरब डॉलर के साथ अपने दूसरे स्थान को बरकरार रखा है। इस लिस्ट में 18.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर आर्सेलर मित्तल के चेयरमैन लक्ष्मी मित्तल हैं।

इस देश में मारे गए 1200 से अधिक लोग, भारत ने भेजी बड़ी मदद

वहीं 18 अरब डॉलर के साथ वहीं हिंदुजा बंधु चौथे स्थान पर और 15.7 अरब डॉलर के साथ पांचवें स्थान पर पलोनजी मिस्त्री है। छठें नंबर पर 14.6 अरब डॉलर के साथ शिव नाडार और सातवें पर गोदरेज परिवार की संपत्ति 14 अरब डॉलर की है तो 12.6 अरब डॉलर के साथ आठवें नंबर पर दिलीप सांघवी, 12.5 अरब डॉलर के साथ नौवें पर कुमार बिड़ला और 11.9 अरब डॉलर के साथ दसवें नंबर पर गौतम अडाणी हैं।

भारत-रुस के बीच होने वाली है बड़ी डील, अमेरिका समेत कई देशों की बढ़ी परेशानी

loading...