Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल में दूसरी बार ‘मन की बात’, गाया चंद्रयान गाथा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे कार्यकाल में रविवार को दूसरी बार मन की बात को संबोधित किया। अपने पिछले कार्यक्रम में प्रेमचंद की कहानियों का जिक्र करने वाले प्रधानसेवक ने इस बार दुनिया भर में भारत की गौरवगाथा गढ़ने वाले मिशन चंद्रयान-2 का जिक्र करते हुए देशवासियों को देश की अद्भूत सफलता से अवगत कराया।

मिशन चंद्रयान-2 को देश के लिए गौरव की बात बताते हुए पीएम ने कहा कि इस मिशन से हमें विश्वास और निर्भिकता मिली है। पूरी तरह से भारतीय मिशन से साबित हो चुका है कि हमारे वैज्ञानिक सर्वश्रेष्ठ हैं। उन्होंने रिकॉर्ड समय में इसे लॉन्च किया और परेशानियों के बाद भी मिशन सफल बनाया। अब हमें सितंबर में लैंडर और रोवर के उतरने का इंतजार है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी जिस मिशन की बात कर रहे हैं वो चांद पर भारत का दूसरा मिशन है। इस मिशन के तहत भारत चांद पर जीवन और जीवन जीने के लिए मूलभूत सुविधाओं का अध्यन करेगा। इससे पहले भारत का चंद्रयान 22 अक्टूबर 2008 को चंद्रमा की शैर कर चुका है, लेकिन तब भारत की चंद्रमा पर चाहत पूरी नहीं हुई थी। लेकिन इस बार वैज्ञानिकों का दावा है कि देश अपने मिशन में कामयाब होगा।

loading...