Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

धारा 420, के अंतर्गत आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Noida : अपनी अभद्र भाषा से जाने जाने वाले आजम खान पर एक और संकट मडराया उनके खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया है । और खास बात यह है, कि यह मुकदमा धारा 420 के अंतर्गत दर्ज किया गया है । मामला जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन से जुड़ा है, जोकि शत्रु संपत्ति बताई जाती है आरोप है। क्योंकि उस संपत्ति को लेकर कूट रचित दस्तावेज बनाए गए और उनके सहारे उच्च न्यायालय से स्टे लिया गया। इस मामले में आजम खान उनकी पार्टी कार्यकर्ता मसूद खान तत्कालीन नगर पालिका ईओ मोहम्मद तारिक सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

जमीन पर कब्जा करने और फिर किताबे चोरी किए जाने के बाद अब धारा 420 के अंतर्गत आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है । यह एफआईआर दर्ज कराई है नायब तहसीलदार सदर कृष्ण गोपाल मिश्रा ने जिन्होंने आरोप लगाया है, की ग्राम सिंह खेड़ा मैं शत्रु संपत्ति की भूमि जोकि जौहर यूनिवर्सिटी के कैंपस में है। के संबंध में नगर पालिका रामपुर द्वारा खाली कराए जाने का एक नोटिस जारी किया गया जिसके आधार पर हाई कोर्ट से स्टे प्राप्त कर लिया गया हालांकि यह जमीन नगरपालिका क्षेत्र के अंतर्गत आती ही नहीं और ना ही नगर पालिका की डाक बही में जारी उपरोक्त पत्र का ही उल्लेख है।

इस मामले में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान उनके सहयोगी कार्यकर्ता और इमामुद्दीन वकफ़ के मुतवल्ली मसूद खान और नगर पालिका परिषद रामपुर के तत्कालीन अधिशासी अधिकारी तारिक सहित चार लोगों पर धारा 420, 447, 467, 468,471 आईपीसी के अंतर्गत रामपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है इन पर शत्रु संपत्ति को बक्फ में अंकित कर कब्जा करने के लिए सरकारी कागजों में हेराफेरी कर न्यायालय से स्थगन आदेश प्राप्त करने व धोखाधड़ी का आरोप है।

नायब तहसीलदार सदर कृष्ण गोपाल मिश्रा की तहरीर के आधार पर पुलिस ने रामपुर कोतवाली में धारा 420 447 467 468 471 में मुकदमा पंजीकृत किया गया है । पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है, और आरोप के मुताबिक तथाकथित कूट रचित दस्तावेजों और सबूतों को जुटाने जुट गई है। वहीं इस मामले पर हमने पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल शर्मा से बात की तो उन्होंने बताया थाना कोतवाली में कृष्णु गोपाल मिश्रा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दस्तावेजों में डाक्यूमेंट्स में छेड़छाड़ के संबंध में यह शिकायत दर्ज की गई है । इस मे 4 लोगो पर मुकद्दमा दर्ज किया गया है जिस मे सांसद आजम खान मसूद खान मुतवल्ली वक़्फ़ इमामुद्दीन सय्यद मुहम्मद तारिक तत्कालीन ईओ और जोहर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार शत्रु संपत्ति के संबंध में इन पर मुकदमा दर्ज किया गया है । अवैध रूप से फायदा पहुंचाने के आरोप भी लगे हैं मुकदमा दर्ज कर कर लिया है और पुलिस जांच कर रही ।

loading...