Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

मोदी सरकार का आखिरी बजट- कृषि, शिक्षा और रोजगार पर खास ख्याल

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार आज गुरुवार को अपनी पांच सालों की सरकार का आखिरी बजट पेश कर रही है। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले यह बजट कई मायनों में खास है। लिहाजा चुनावी हवा को समझते हुए सरकार जनता के लिए बड़ी राहत का भी ऐलान कर सकती है।

केंद्र की सत्ता पर काबिज हुए मोदी सरकार के चार साल हो चले हैं, लेकिन सरकार अब भी युवाओं से किए गए वादों को पूरा करने में असफल रही है। ऐसे में इस बार युवाओं को सरकार आखिरी बार ही सही, काफी उम्मीदें हैं। साल 2018-19 के लिए बजट वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश कर रहे हैं।

बजट से पहले बीजेपी के लिए बुरी खबर!

इसके साथ ही आपको बता दें कि जीएसटी लागू होने के बाद सरकार पहली बार बजट पेश कर रही है। हालांकि इस बजट में जनता के लिए क्या है, इस बात पर फिलहाल कयास और अनुमान ही लगाया जा सकता है। लेकिन इसकी हकीकत 11 बजे खुलेगी जब वित्त मंत्री बजट भाषण पेश करेंगे।

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ऐसे संकेत दिए थे, जिससे ऐसे लग रहा था कि बजट में जनता के लिए कई सौगात हो सकती है। दरअसल, पीएम ने बज सत्र के आगाज से पहले ही कहा था कि बजट आम आदमी की उम्मीदों को पूरा करने वाला होगा।

इस एक्ट्रेस को मीका ने किया था ऐसा किस- अब किसिंग से लगता है डर, पीनी पड़ी शराब...

तो वहीं आर्थिक सर्वेक्षण में भी यह बात सामने आई कि इस बार के बजट में कृषि, शिक्षा और रोजगार पर खास फोकस होगा। देखना यह है कि क्या बजट नए भारत के सपने को साकार करने की दिशा में उठा एक बड़ा कदम साबित होगा।

खेलो इंडिया का हुआ आगाज, पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन कर दिलाई शपत

1 फरवरी यानि आज नरेंद्र मोदी सरकार अपना पांचवा और आखिरी पूर्णकालिक बजट पेश कर रही है। आज गुरुवार की सुबह वित्त मंत्री अरुण जेटली राष्ट्रपति भवन पहुंच कर बजट के संबंध में मुख्य जानकारियों से अवगत कराया और फिर बजट पर अंतिम मुहर लगाने के लिए केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई।

loading...