Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

बैठक खत्म: किसाना नेता ने कहा, हम खुश होते तो सरकार की जय-जयकार करते

नई दिल्ली: अपनी मांगों लेकर दिल्ली कूच करने पर अड़े किसानों के सथ केंद्र की ने बातचीत और उनकी लगभग मांगों को मान लिया गाया है। लेकिन इसके बाद भी सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी रहेगा। आपको बता दें मंगलवार को किसानों ने दिल्ली कूच करने का भऱपूर प्रयास किया लेकिन भारी संख्या में तौनात सुरक्षा बलों के सामने उनकी एक नहीं चली। किसानों को दिल्ली में प्रवेश से रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भा किया।

वहीं हालात बेकाबू होता देख सरकार ने ओर से गृह मंत्री ने किसानों के एक दल को मिलने के लिए बुलाया। किसान नेताओं के साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह की ये बैठक खत्म होने के बाद खबर है कि सात मांगों पर सहमति बनी है। राजनाथ सिंह के घर के बाहर हो रही बैठक खत्म होने के बाद सुरेश राणा ने ऐलान किया।

उन्होंने बताया कि किसानों और सरकार के बीच सात मुद्दों पर सहमति बनी है। वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत किसान संघ के नेताओं के साथ गाजीपुर सीमा पर बैठे किसानों से मिले भी पहुंचे और उन्हें बैठक में सहमति बनाए जाने की जानकारी दी। इसके साथ ही शेखावत ने बताया कि किसानों की मांग पूरी करने के लिए एक कमेटी भी बनेगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंत्री ने कहा कि अब किसान पुराना ट्रैक्टर चला पाएंगे। खेती को नरेगा से जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों की मांग को जीएसटी काउंसिल के सामने रखा जाएगा। हालांकि केंद्रीय मंत्री की घोषणा के बाद भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने साफ कर दिया कि वे अब भी सरकार से संतुष्ट नहीं हैं और अभी उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। किसान नेता ने कहा कि अगर हम खुश होते तो सरकार की जय-जयकार करते लेकिन ऐसा नहीं है।

SP ऑफिस के बाहर धरने पर बीजेपी महिला विधायक

पाकिस्तान के बाद अब पीएम इमरान भी हुए ‘नंगा’, आतंकी के साथ मंत्री

मुस्लिम लड़की से शादी करना चाहते थे 'बापू के पुत्र', तो बापू ने कहां ये धर्म नहीं...

loading...