Breaking News
  • एशियाई खेलः बजरंग पुनिया जीता पहला गोल्ड मेडल, किया दिवंगत अजट जी को समर्पित
  • एशियाई खेलः 10 मी. एयर राइफल में दीपक कुमार ने जीता रजत पदक
  • कर्नाटक के कई तटीय जिले बाढ़ की चपेट में, बचाव एवं राहत अभियान जारी

घर में बम की फैक्ट्री, पूरी खबर पढ़कर हिल जाएंगे!

मुंबई: स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पूरा देश अलर्ट पर है, इस बीच महाराष्ट्र में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए जाने के मामले में हड़कंप मचा दिया है। यहां पालघर जिले के नल्लासोपारा से देर रात भारी मात्रा में विस्फोटक बरामदर किया है। जिसपर संदेह है कि यह आरडीएक्स है।

पुलिस की टीम ने ये विस्फोटक वैभव राउत नाम के एक व्यक्ति के घर से बरमाद किया है, आरोपी कथित तौर पर सनातन संस्था से जुड़ा है। पुलिस के अनुसार विस्फोटक नल्लासोपारा पश्चिम के भंडार आली में बरामद किया गया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर भारी संख्या में आला अधिकारी भी पहुंचे हैं।

15 अगस्त पर दिल्ली-दहलाने की साजिश, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

हालांकि फिलहाल मामले की जांच चल रही है। घटनास्थल पर गहन जांच के लिए फारेंसिक टीम भी बुलाई गई है। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या बरामद किया गया विस्फोटक शक्तिशाली धमाके के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला आरडीएक्स है। बताया जाता हैं यहां विस्फोटक होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद विस्फोटक बरामद किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी के घर से आठ देशी बम मिले हैं, जबकि घर के पास में ही आरोपी की एक दुकान है, जहां से बम बनाने की अन्य कई सामग्री भी बरामद किए गए हैं। बताया जाता है कि दुकान के अंदर से भारी मात्रा मे सल्फर और कुछ डेटोनेटर भी मिले हैं।

आसन संभालते ही हरिवंश ने कह दी ऐसी बात, ठहाकों से गूंज उठा सदन

जानकारी के अनुसार वैभव पिछले काफी दिनों से एटीएस टीम के निशाने पर था, जिसे पुलिस की टीम ट्रैक कर रही थी। इस बीच गुरुवार शाम पुलिस की टीम ने उसके घर पर रेड डाली तब वैभन वहीं मौजूद मिला, जिसे हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

इसे देखिए!

loading...